Mahindra Thar ऑफ रोडर SUV का ये है सबसे सस्ता मॉडल, जानें कम कीमत के साथ क्या मिलते हैं फीचर्स!

देश की लोकप्रिय ऑफ-रोडर एसयूवी महिंद्रा थार को ग्राहक खूब पसंद करते हैं। लेकिन कई बार थार ग्राहकों के बजट से बाहर हो जाती है। आज हम आपको थार के बेस मॉडल के बारे में बता रहे हैं जिसकी कीमत आपका बजट बिगड़ने से बचा सकती है।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 07:22 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 07:58 AM (IST)
Mahindra Thar ऑफ रोडर SUV का ये है सबसे सस्ता मॉडल, जानें कम कीमत के साथ क्या मिलते हैं फीचर्स!
Mahindra Thar ऑफ रोडर SUV का ये है सबसे सस्ता मॉडल

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा की पॉपुलर ऑफ-रोडर Thar का भारत में बहुत ही जबरदस्त फैन बेस है। युवा हों या कोई व्यवसायिका या कोई नेता ये दमदार एसयूवी हर किसी के मन को भाती है। जिस वजह से अलग-अलग मॉडल्स के आधार पर इस एसयूवी का वेटिंग पीरियड तकरीबन 10 महीने से साल भर का है। लेकिन देश में ज्यादातर लोगों का सपना महिंद्रा थार लोगों के बजट से बाहर हो जाती है, जिस वजह से कई लोग इसे नहीं खरीद पाते हैं। ऐसे में ग्राहक इस एसयूवी के बेस मॉडल को चुन सकते हैं। बेस मॉडल की बात करें तो ये टॉप मॉडल की तुलना में कम फीचर्स के साथ आता है लेकिन इसकी कीमत भी कम होगी। आज हम आपको थार के बेस मॉडल के बारे में बताने जा रहे हैं।

ये है थार का सबसे सस्ता मॉडल : Mahindra Thar AX 4 इस दमदार ऑफ-रोड SUV का बेस मॉडल है, जिसे 12.78 लाख रुपये की (एक्स-शोरूम) कीमत अदा करके खरीद सकते हैं। इस मॉडल में थार के टॉप मॉडल से जाहिर तौर पर कुछ कम फीचर्स और एक्सटीरियर लुक में परिवर्तन किया गया है। उदाहरण के तौर पर ये मॉडल स्टील रिम के साथ आता है और इसमें आपको अलॉय व्हील्स नहीं दिए जाते हैं, हालांकि आपका बजट कम है तो महिंद्रा थार का बेस मॉडल खरीदा जा सकता है। भारत में इसे काफी पसंद किया जाता है।

फीचर्स : अगर बात करें Mahindra Thar के फीचर्स की तो इसमें ड्रिजिल रेजिस्टेंट इंफोटेनमेंट स्क्रीन (एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले को सपोर्ट के साथ), प्लास्टिक फ्लोर मैट्स, वाटर एंड डस्ट रेजिस्टेंट कंट्रोल स्विच, टिल्ट अडजस्टेबल स्टीयरिंग व्हील, पावर विंडो, इलेक्ट्रिकली एडजेस्टेबल ओआरवीएम, रिमोट फ्लिप की के साथ सेंट्रल लॉकिंग के साथ ड्रेन प्लग्स जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है। इस कार के इंटीरियर को वाटर फ्रेंडली बनाया गया है। इसके कार में क्रूज़ कंट्रोल, ABS के साथ EBD, डुअल एयरबैग, हिल-होल्ड और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया गया है।

इंजन और पावर : नई पीढ़ी की Mahindra Thar जिसे पिछले साल 2020 में लॉन्च किया गया था में दो इंजन ऑप्शंस दिए गए हैं जिनमें से पहला 2.0-लीटर mStallion TGDi पेट्रोल इंजन है, तो वहीं दूसरा 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन है जिससे इस एसयूवी को जबरदस्त पावर मिलती है। इसके साथ ही इस कार में 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और एक 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया गया है। थार का सबसे सस्ता यानी की बेस मॉडल AX 4 पेट्रोल इंजन में मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया है।  

chat bot
आपका साथी