महिंद्रा जल्द लॉन्च कर सकती है बोलेरो पिक-अप के दो नए वेरिएंट

महिंद्रा एंड महिंद्रा बोलेरो पिक-अप के दो नए वेरिएंट लॉन्च कर सकती है।

By Pramod KumarEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 02:00 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 02:00 PM (IST)
महिंद्रा जल्द लॉन्च कर सकती है बोलेरो पिक-अप के दो नए वेरिएंट

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। महिंद्रा एंड महिंद्रा बोलेरो पिक-अप के दो नए वेरिएंट लॉन्च कर सकती है। कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष में इस पिक-अप ट्रक की 1.60 लाख यूनिट्स बेची हैं। इसके मुकाबले में टाटा ने ऐस रेंज की 1.52 लाख यूनिट बेची हैं। टाटा के पास ऐस रेंज में 8 मॉडल्स हैं। महिंद्रा दो नए वेरिएंट के साथ लाइट कमर्शियल व्हीकल सेगमेंट में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहती है। कंपनी को फिलहाल इस सेगमेंट में टाटा से कड़ी चुनौती मिल रही है। बढ़ते मुकाबले के बीच ये दो नए मॉडल कंपनी को टाटा से आगे कर सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी बोलेरो पिक-अप के 1.3 टन और 1.7 टन वरेिएंट लॉन्च करेगी। इन्हें 1.5 टन वेरिएंट के साथ बेचा जाएगा। कंपनी पूरी बोलेरो पिक-अप रेंज को अपडेट करेगी। इसमें कई मैकेनिकल अपडेट्स के अलावा रियर सस्पेंशन में भी बदलाव किए जाएंगे। साथ ही इसके डिजाइन और इंटीरियर में भी बदलाव किया जाएगा। नए वेरिएंट में पेलोड कैपेसिटी में बदलाव के साथ-साथ लोडिंग के लिए ज्यादा स्पेस भी मिलेगा। इनमें डायफ्राम टेनडेम बूस्टर सेटअप के साथ ज्यादा पावरफुल ब्रेक्स दिए जाएंगे।

हालांकि, नए वेरिएंट में इंजन में बदलाव नहीं किया जाएगा। इसमें मौजूदा मॉडल वाला 2.5 लीटर m2DICR टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन लगा होगा, जो 70 hp की पावर और 195 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन लगा है जो रियर व्हील को पावर भेजता है। भारत में अभी बोलेरो पिक-अप की कीमत 6.51 लाख रुपये (एक्स शोरूम) से शुरू होती है।

chat bot
आपका साथी