Mahindra Marazzo का प्रोडक्शन नहीं होगा बंद, बल्कि जल्द ही इस खास फीचर के साथ आएगी एमपीवी!

कुछ वक्त से खबर आ रही थी कि महिंद्रामराज्जो को बंद करने की योजना बना रही है। लेकिन मी रिपोर्ट्स की मानें तो हाल ही में कंपनी ने इस बात का खंडन करते हुए कहा कि वो मराज्जो को नए फीचर के साथ लांच करने की योजना बना रहे हैं।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 01:18 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 07:55 AM (IST)
Mahindra Marazzo का प्रोडक्शन नहीं होगा बंद, बल्कि जल्द ही इस खास फीचर के साथ आएगी एमपीवी!
Mahindra Marazzo का प्रोडक्शन नहीं होगा बंद

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। बीते कुछ समय से खबर आ रही थी कि देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी एमपीवी 'मराज्जो' का प्रोडक्शन बंद करने जा रही है। लेकिन अब ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कुछ और ही खबर सामने आ रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी अपनी इस एमपीवी को अब पहले से और भी शानदार फीचर के साथ पेश करने की योजना बना रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो महिंद्रा अब इसमें AMT गियरबॉक्स जिसे ऑटोशिफ्ट नाम दिया हुआ है जोड़ने जा रही है। वहीं केयूवी100 को लेकर कंपनी का कहना है कि यह कार विदेशों में काफी लोकप्रिय है।

कार को बंद किये जाने की खबर पर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी का कहना है कि Marazzo और KUV100 हमारे पोर्टफोलियो के एक अभिन्न अंग हैं। हम समय-समय और जरूरत पड़ने पर अपने प्रोडक्ट्स को अपग्रेड किया है। हमने दोनों ही कारों के BS6 वर्जन की लॉन्चिंग में भी निवेश किया है और जल्द ही Marazzo को ऑटोशिफ्ट ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। केयूवी100 कई ग्लोबल मार्केट में लोकप्रिय है और हम इसके बढ़ते एक्सपोर्ट से काफी उत्साहित हैं।'

फीचर्स : स्वदेशी वाहन निर्माता महिंद्रा की यह एमपीवी अपने सेग्मेंट में खासा पॉपुलर तो नहीं है न ही इसकी सेल्स को लेकर जबरदस्त क्रेज़ देखा जाता है। लेकिन फिर भी मराज्जो अपने सेग्मेंट में टॉप फीचर्स के साथ आती है। जैसे, इसमें रिमोट कीलेस एंट्री, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं। सुरक्षा के लिहाज़ से इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, EBD के साथ ABS,और ISOFIX चाइल्ड सीट मिलता है। महिंद्रा की इस कार का मुकाबला टोयोटा इनोवा क्रिस्टा और मारुति सुजुकी अर्टिगा जैसी गाड़ियों के साथ रहता है।

इंजन : 17 इंच के अलॉय व्हील वाली महिंद्रा मराजो में 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर, डीजल इंजन के साथ आती है। इसका BS6 इंजन 122 PS की पावर और 300 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसके इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स की पावर के साथ जोड़ा गया है। फिलहाल महिंद्रा की मराज्जो सिर्फ मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आती है उम्मीद की जा रही है कि यह एमपीवी बहुत जल्द ऑटोशिफ्ट के साथ पेश की जाएगी। हो सकता है जिसके बाद इसकी सेल्स पहले के मुकाबले बेहतर हो जाएं।  

chat bot
आपका साथी