Mahindra Price Hike: महिंद्रा ने स्कॉर्पियो, बोलेरो नियो और मराज़ो के दाम में की बढ़ोतरी, जानें नई कीमत

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भारत मे चुनिंदा एसयूवी के दामों में बढ़ोतरी कर दी है। इन एसयूवी में बोलेरो नियो मराजों और स्कॉर्पियो जैसी कारों का नाम शामिल है। आइये आपको बताते हैं कंपनी ने अपनी इन एसयूवी के दामों को कितना बढ़ाया है।

Rishabh ParmarTue, 21 Sep 2021 05:18 PM (IST)
महिंद्रा ने स्कॉर्पियो, बोलेरो नियो और मराज़ो के दाम में की बढ़ोतरी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की प्रमुख एसयूवी निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी कई कारों की कीमतों में 12,000 रुपये से लेकर 30,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की है। हाल ही में लॉन्च हुई बोलेरो नियो एसयूवी की कीमतों में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी हुई है। महिंद्रा ने बोलेरो नियो एसयूवी की कीमतों में 30,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की है। एसयूवी को 8.48 लाख (एक्स शोरूम, पैन इंडिया) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था और मल्टी टेरेन फीचर के साथ टॉप-स्पेक ट्रिम बोलेरो नियो एन 10 (ओ) के लिए 10.69 लाख (एक्स-शोरूम) रखी गई थी।

नई बढ़ोतरी में, महिंद्रा बोलेरो नियो एन10 (ओ) की कीमत ₹10.99 लाख (एक्स-शोरूम) हो गई है, जबकि एन4 वेरिएंट की कीमत अब बढ़ाकर ₹8.77 लाख (एक्स-शोरूम) कर दी गई है। बोलेरो नियो एसयूवी के साथ, महिंद्रा ने स्कॉर्पियो एसयूवी की कीमतों में भी बढ़ोतरी की है, जो जल्द ही एक फेसलिफ्ट एडिशन प्राप्त करने के लिए तैयार है, और मराज़ो एमपीवी। MPV की कीमत ₹12,000 और ₹14,000 के बीच बढ़ाई गई है, जबकि स्कॉर्पियो S11 वेरिएंट के लिए ₹22,000 तक महंगी होगी।

बोलेरो नियो के इंटीरियर की बात करें तो इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, क्रूज़ कंट्रोल, रियर पार्किंग असिस्ट जैसी बुनियादी सुविधाएँ मिलती हैं। सेफ्टी फीचर्स में डुअल एयरबैग, ABS और कॉर्नर ब्रेकिंग कंट्रोल (CBC) और बहुत कुछ शामिल हैं। इसमें कॉइल स्प्रिंग्स और स्टेबलाइजर बार दोनों के साथ स्वतंत्र फ्रंट और मल्टी-लिंक रियर सस्पेंशन भी है।

महिंद्रा ने जुलाई 2021 में बोलेरो नियो को लॉन्च किया था, जो मूल रूप से टीयूवी300 का रीब्रांडेड एडिशन है। एसयूवी की लंबाई 3995 मिमी, चौड़ाई 1795 मिमी और ऊंचाई 1817 मिमी पर टीयूवी300 की तुलना में आयामों में समान है। बोलेरो नियो का व्हीलबेस 2,680 मिमी और न्यूनतम ग्राउंड क्लीयरेंस 160 मिमी है। 15 इंच के पहियों के सेट पर खड़े होकर, यह मूल बोलेरो एसयूवी के डीएनए को बनाए रखने का वादा करता है, जो कठिन और खराब सड़कों पर अपने कठिन चरित्र के लिए जाना जाता है।

टॉप-स्पेक ट्रिम - बोलेरो नियो एन10 (ओ) - में वही 1.5-लीटर एमहॉक डीजल इंजन दिया गया है जो दूसरे वेरिएंट को पावर देता है। यह 100 bhp की पावर और 260 Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। इंजन को पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। महिंद्रा बोलेरो नियो एसयूवी सब-फोर-मीटर श्रेणी में एकमात्र कार है जिसमें मैनुअल लॉक डिफरेंशियल या मल्टी टेरेन टेक्नोलॉजी जैसी सुविधाएं मिलती हैं, यह मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा, हुंडई वेन्यू, किआ सॉनेट, टाटा नेक्सन, निसान मैग्नाइट, रेनॉल्ट किगर की टक्कर में पेश की जाती है। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.