Mahindra Finance ने रखा कार सब्सक्रिप्शन बिजनेस में कदम, अब बिना खरीदे ही कार घर ले जा पाएंगे ग्राहक

Mahindra and Mahindra Financial Services Limited जो कि Mahindra Group का ही एक हिस्सा है उसने गुरुवार को ऐलान किया है कि अब वो वाहन लीजिग और सब्सक्रिप्शन बिजनेस में एंट्री करने जा रहा है इससे ग्राहकों को फायदा मिलेगा।

Vineet SinghThu, 16 Sep 2021 02:13 PM (IST)
Mahindra Finance ने रखा कार सब्सक्रिप्शन बिजनेस में कदम

नई दिल्ली, (पीटीआई) Mahindra and Mahindra Financial Services Limited जो कि Mahindra Group का ही एक हिस्सा है उसने गुरुवार को ऐलान किया है कि अब वो वाहन लीजिग और सब्सक्रिप्शन बिजनेस में एंट्री करने जा रहा है जिससे इस क्षेत्र में लगातार मिल रहे अवसरों का लाभ उठाया जा सके। कार निर्माता कंपनियां अपने ग्राहकों की जरूरतों को समझते हुए कार सब्सक्रिप्शन और लीजिंग सेगमेंट से जुड़ती जा रही हैं जिससे अब ग्राहकों को किसी कार को खरीदे बगैर ही एक तय समय के लिए उसका मालिक बनने का अवसर मिलता है।

आपको बता दें कि महिंद्रा के इस प्लेटफॉर्म को 'Quiklyz', ब्रांड नेम से चलाया जाएगा। इस बात की जानकारी कंपनी की तरफ से ही साझा की गई है। यह आने वाले समय में ब्रांड को सेमी अर्बन और रूरल मार्केट्स में इसी तरह के उत्पादों को लॉन्च करने के लिए मददगार साबित हो सकता है।

आपको बता दें कि मौजूदा समय में कार ग्राहक कम समय में ही अपने वाहनों से ऊब जाते हैं और फिर उसे अपग्रेड करने के बारे में सोचने लगते हैं। वाहन को खरीदने पर ऐसा कर पाना हर किसी के लिए सम्भव नहीं होता है लेकिन अगर आप वाहन लीजिंग सर्विस का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपके लिए ऐसा कर पाना काफी आसान हो जाता है और आप कुछ महीने या फिर कुछ साल के लिए वाहन के मालिक बन सकते हैं और फिर जब आपका मन वाहन अपग्रेड करने का हो तब इसकी जगह पर दूसरा वाहन लीज पर लेने का ऑप्शन होता है जो कम खर्चीला साबित होता है।

'क्विक्लीज' द्वारा पेश किया गया लीजिंग और सब्सक्रिप्शन मॉडल के तहत ग्राहक सभी कार ब्रांडों में अपनी पसंद के वाहन को चुन सकते हैं और मासिक शुल्क का भुगतान करके तय समय के लिए कार के मालिक बन सकते हैं। यह प्रक्रिया किफायती तो है ही साथ ही इसमें ग्राहकों को किसी भी तरह की डाउनपेमेंट नहीं करनी होती है जो इस सर्विस का सबसे बड़ा फायदा होता है।

इस मौके पर महिंद्रा फाइनेंस के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक रमेश अय्यर ने कहा, "क्विक्लीज के साथ, हमारा लक्ष्य व्यक्तिगत और कॉर्पोरेट दोनों क्षेत्रों के लिए अपने उपभोक्ताओं के लिए स्वामित्व की प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाना है। मुझे विश्वास है कि 'क्विक्लीज' हमारे मौजूदा वित्तीय व्यापार पोर्टफोलियो में पर्याप्त मूल्य जोड़ देगा क्योंकि हम सभी उभरते अवसरों को भुनाना चाहते हैं।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.