Upcoming Cars: भारत में अगले सप्ताह लॉन्च होंगी ये चर्चित एसयूवी, जानें कीमत, इंजन और पॉवर पर क्या है रिपोर्ट

नई Hyundai Alcazar वर्तमान में सबसे बहुप्रतिक्षित एसयूवी में से एक है। इस SUV की कीमतों की घोषणा 18 जून को की जाएगी। जिसके लिए कंपनी पहले ही 25000 रुपये की टोकन राशि पर प्री-बुकिंग शुरू कर चुकी है।

By BhavanaEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 06:55 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 05:10 PM (IST)
Upcoming Cars: भारत में अगले सप्ताह लॉन्च होंगी ये चर्चित एसयूवी, जानें कीमत, इंजन और पॉवर पर क्या है रिपोर्ट
Hyundai Alcazar वर्तमान में सबसे बहुप्रतिक्षित एसयूवी में से एक है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Upcoming Cars of this week:  देशभर में बीते दो महीनों से चल रहे लॉकडाउन को काफी हद तक अब राहत दी जा रही है। यही कारण है, कि वाहन निमाता कंपनियां भी अपने पेंडिंग मॉडल्स को लॉन्च करने की तैयारी में हैं। जून 2021 का यह आने वाला सप्ताह चर्चित कारों की लांचिंग का प्रतीक होगा। आइए बताते हैं, इस सप्ताह लॉन्च होने वाले वाहनों की जानकारी:

Mercedes Benz S-Class: मर्सिडीज-बेंज अपनी फ्लैगशिप सेडान की नई पीढ़ी की एस-क्लास को भारत में आने वाले 17 जून को पेश करेगी। इस कार को मौजूदा मॉडल की तरह ही स्थानीय रूप से असेंबल किया जाएगा। हालांकि शुरुआत में इसे आयात तक भारत मे सेल किया जाएगा। इस कार की कीमत 1.5 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की संभावना है। जिसमें कंपनी दो इंजन विकल्प 3.0 लीटर, 6-सिलेंडर इन-लाइन पेट्रोल और डीजल के साथ EQ बूस्ट 48-वोल्ट माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम का विकल्प देगी।

Hyundai Alcazar: इस सूची की दूसरी कार अलकाजर है। नई Hyundai Alcazar वर्तमान में बहुप्रतिक्षित एसयूवी में से एक है। इस SUV की कीमतों की घोषणा 18 जून को की जाएगी। जिसके लिए कंपनी पहले ही 25,000 रुपये की टोकन राशि पर प्री-बुकिंग शुरू कर चुकी है। इस एसयूवी में 2.0 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन का प्रयोग किया जाएगा। अलकाजर को कंपनी 6 रंग विकल्प में पेश करेगी। जिसकी कीमत 13 लाख रुपये से 20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होने का अनुमान है। 

दिलचस्प बात यह है कि नई Yamaha FZ-X को भी भारत में 18 जून को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने इस बाइक की लॉन्च को लेकर खुलासा करा दिया है। बताते चलें, कि इस नए अपकमिंग मॉडल को कुछ हफ्ते पहले अटल सुरंग के पास टीवीसी शूट के दौरान देखा गया था और बाइक की कुछ तस्वीरों में कई जानाकरी भी सामनें आई थी। हालांकि कीमतों को लेकर अभी कुछ भी जानकारी सामनें नहीं आई है।

chat bot
आपका साथी