Maruti ने फिर किया Jimny की लॉन्च को लेकर निराश, कई बार भारतीय सड़कों पर नजर आने के बाद इंतजार बरकरार

आपको बता दें मारुति के पास अपनी लाइनअप में एक वाहन नहीं है जो रेत के टीलों पर चलने में सक्षम है इसलिए यह इशारा किया गया कि टीज़र कार निर्माता की आगामी ऑफ-रोडिंग एसयूवी जिम्नी की ओर इशारा करता है।

By BhavanaEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 04:14 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 08:09 AM (IST)
Maruti ने फिर किया Jimny की लॉन्च को लेकर निराश, कई बार भारतीय सड़कों पर  नजर आने के बाद इंतजार बरकरार
भारत में जिम्नी के लॉन्च के बारे में अटकलें लगाई जा रही हैं।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Maruti Upcoming Car: देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपने पोर्टफोलियो में बीते दो साल से कोई नया वाहन लॉन्च नहीं किया है। कंपनी ने अक्टूबर 2019 में S-Presso को लॉन्च किया था। जिसके बाद से सभी वाहनों की लांंचिंग ठंडे बस्ते में है। फिलहाल उम्मीद की जा रही थी कि कंपनी जल्द नई पीढ़ी सेलेरियो को भारत में लॉन्च करेगी। जिसे अगले साल की शुरुआत में टाल दिया गया है। वहीं हाल ही में कंपनी द्वारा जारी किया एक नया टीजर जिम्नी के 5-डोर वर्जन की लॉन्च पर सवाल खड़े कर रहा है।

टीजर को देखकर मीडिया ने बताया Jimny

पिछले हफ्ते, मारुति सुजुकी ने अपने आधिकारिक नेक्सा सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से एक नया टीज़र साझा किया। छोटे टीज़र वीडियो में रेत के टीले पर एक निशान दिखाया गया है, जिस पर सवाल है, "यह अनुमान लगाओ कि यहाँ कौन था?" टीजर में रेत के टीलों, समुद्र तट और यहां तक ​​कि बर्फ पर बने टायर के निशान की तस्वीर दिखाई गई है। जिसे मीडिया ने जिम्नी नाम दिया। ​

लेकिन आपको बता दें, मारुति के पास अपनी लाइनअप में एक वाहन नहीं है जो रेत के टीलों पर चलने में सक्षम है, इसलिए, यह इशारा किया गया कि टीज़र कार निर्माता की आगामी ऑफ-रोडिंग एसयूवी जिम्नी हो सकती है।

इशारा करता है, और भारत में जिम्नी के लॉन्च के बारे में अटकलें लगाई जा रही हैं। लेकिन मारुति ने ए​क नया टीज़र शेयर किया है, जो इस बात की पुष्टि करता है कि वे जिम्नी के बारे में बात नहीं कर रहे थे। टीजर में एस-क्रॉस कार की तरफ इशारा किया गया था।

मारुति ने अपने लाइनअप से लोकप्रिय जिप्सी को भी बंद कर दिया, क्योंकि इसे नए उत्सर्जन मानदंडों या कहें कि नए सुरक्षा मानदंडों के साथ अपडेट नहीं किया गया था। वहीं इस साल की शुरुआत में, भारत में अफ्रीका, मध्य पूर्व और दक्षिण अमेरिका जैसे अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए जिम्नी का उत्पादन शुरू हुआ। फिलहाल भारत में इस कार की लॉन्च पर इंतजार जारी है।

chat bot
आपका साथी