Range Rover की ये SUV है सेफ, बम और बंदूक के अटैक का भी नहीं होगा असर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जानी-मानी कार निर्माता कंपनी Land Rover अपनी दमदार एसयूवी के लिए पूरी दुनिया में जानी जाती है। Land Rover की एसयूवी ऑफ रोड स्टाइल के साथ लग्जरी फीचर्स से लैस होती हैं। अब हाल ही में लैंड रोवर ने अपनी नई सबसे सेफ एसयूवी Range Rover Sentinel को पेश किया है। यह एसयूवी ऐसी है कि इसे स्पेशल सिक्योरिटी फीचर्स को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। यह एक ऐसी Range Rover है जो कंफर्टेबल होने के साथ-साथ स्टाइलिश है जो कि एक आर्मर्ड व्हीकल है, जिसे खासतौर पर Range Rover के स्पेशल व्हीकल ऑपरेशन टीम ने हमलों में सेफ्टी और सिक्योरिटी के लिए तैयार किया है।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो Range Rover Sentinel में 5.0 लीटर का V8 सुपरचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है, गियरबॉक्स की बात की जाए तो इंजन को कंमाड शिफ्ट के साथ 8 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है।

डाइमेंशन

डाइमेंशन की बात करें तो Range Rover Sentinel की लंबाई 5000 mm और व्हीलबेस 2922 mm है।

सेफ्टी फीचर्स...

आर्मर्ड ग्लास (Armoured Glass)

इस एसयूवी को किसी खतरे से सामने करने के लिए तैयार किया गया है, जिससे अंदर बैठे पैसेंजर और ड्राइवर की सुरक्षा के लिए रेंज रोवर सेंटिनल में आर्मर्ड ग्लास, यूरोपियन स्टैंडर्ड VPAM BRV 2009 VR8 और PAS 300 का यूज किया गया है।

प्रोटेक्शन सेल (Protection Cell)

वीपीएएम बीआरवी 2009 वीआर 8, पीएएस 300 और ईआरवी 2010 के कड़े पूरे व्हीकल स्टेंडर्ड्स को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया है, पूरी तरह से प्रमाणित यह एसयूवी खतरे की स्थितियों में भी सुरक्षा देने में मदद करती है।

रूफ और अंडर फ्लोर ब्लास्ट प्रोटेक्शन (Roof and Under-Floor Blast-Protection)

रेंज रोवर सेंटिनल में प्रोटेक्शन सेल में इसकी रूफ और अंडर-फ्लोर ब्लास्ट-प्रोटेक्शन हैं। ईआरवी 2010 और पीएएस 300 के अनुसार ब्लास्ट के लिए सक्षम, वे बहु-कोण हमलों के खिलाफ रक्षा का एक और स्तर जोड़ते हैं।

रन-फ्लैट सिस्टम (Run-Flat System)

जिससे इस एसयूवी की हाई स्पीड से खतरों का सामना करते हुए दौड़ाया जा सकता है। इस सिस्टम को 50 किमी से 80 किमी प्रति घंटे की स्पीड पर टेस्ट किया गया है।

इमरजेंसी एस्केप सिस्टम (Emergency Escape System)

इमरजेंसी के वक्त आर्मर्ड एस्केप पैनल से होकर Range Rover Sentinel से तेजी से और सुरक्षित रूप से बाहर निकल सकते हैं। रियर लगैज कंपार्टमेंट में स्थित यह दरवाजे के बेकार होने पर भी बाहर निकलने देता है।

यह भी पढ़ें: 4 लाख से कम में आने वाली S-Presso और Redi-Go में से कौन सी कार है ज्यादा बेहतर

यह भी पढ़ें: Disha Patani ने खरीदी ये नई Suv, जानें क्या है खास

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.