Lamborghini Urus SUV ने भारत में लगाया बिक्री का शतक, जानें इस लग्जरी कार की कीमत और खासियत

भारत में Urus एसयूवी के 100 यूनिट्स की बिक्री सफलतापूर्वक हो गई है। बता दें कि ये एक लग्जरी एसयूवी है जिसे भारत में अच्छा-खासा रिस्पॉन्स मिल रहा है जिसकी बदौलत कंपनी इस कार की बिक्री का शतक लगाने में सफल रही है।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 11:26 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 04:27 PM (IST)
Lamborghini Urus SUV ने भारत में लगाया बिक्री का शतक, जानें इस लग्जरी कार की कीमत और खासियत
Lamborghini Urus SUV की बिक्री पहुंची 100 यूनिट्स के पार

नई दिल्ली, (पीटीआई)। इटैलियन लग्जरी सुपर कार निर्माता कंपनी Lamborghini ने मंगलवार को जानकारी दी है कि भारत में Urus एसयूवी के 100 यूनिट्स की बिक्री सफलतापूर्वक हो गई है। बता दें कि ये एक लग्जरी एसयूवी है जिसे भारत में अच्छा-खासा रिस्पॉन्स मिल रहा है जिसकी बदौलत कंपनी इस कार की बिक्री का शतक लगाने में सफल रही है। आपको बता दें कि भारत में इस एसयूवी को सितंबर 2018 में लॉन्च किया गया था।

अगर बात करें कीमत की तो भारत में इस कार की कीमत 3.15 करोड़ (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। भारत में कंपनी की सभी कारों की बिक्री में अकेले Urus एसयूवी की भागीदारी 50 फीसद है जिससे ये समझा जा सकता है कि अन्य प्रोडक्ट्स की बदौलत इस कार को कहीं ज्यादा पसंद किया जा रहा है।

भारत में Urus एसयूवी के 100 यूनिट्स की बिक्री सफलतापूर्वक होने के मौके पर इस पर टिप्पणी करते हुए, लैम्बॉर्गिनी इंडिया के प्रमुख शरद अग्रवाल ने कहा, "Urus एसयूवी ने भारत में सुपर लग्जरी कार सेगमेंट में खुद के लिए एक यूनीक पोजीशन बनाई है, न केवल पूरी तरह से नये सेगमेंट को तैयार करके, बल्कि इससे भी महत्वपूर्ण बात ये है कि, ये पूरे सेगमेंट को आगे बढ़ा रही है।"

उन्होंने आगे कहा कि,"भारत में Urus एसयूवी Lamborghini के लिए गेम चेंजर साबित हुई है और कंपनी की सभी कारों की बिक्री की बात करें तो इनमें अकेले Urus की ही भागीदारी 50 फीसद है।"

ये कार एक एसयूवी की वर्सेटैलिटी ऑफर करती है, इसे चलाने पर किसी सुपर स्पोर्ट्स कार चलाने का अनुभव प्राप्त होता है, अग्रवाल ने यह भी कहा,"इन खूबियों की वजह से कार को टियर 1 और टियर 2 शहरों में भी पहुंचने का मौक़ा मिला है, इस कार को ग्राहकों को अच्छा-खासा रिस्पॉन्स मिल रहा है।" 

लैम्बॉर्गिनी Urus की बात करें तो इसमें 4.0 लीटर ट्विन टर्बो V8 इंजन लगा है, जो 650 hp की मैक्सिमम पावर और 850 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर के साथ आता है, जो चारों पहियों पर पावर सप्लाई करता है। आपको बता दें कि ये कार 0 से 100 km/h की रफ़्तार महज 3.6 सेकेंड में पकड़ लेती है वहीं 0 से 200 km/h की रफ़्तार पकड़ने में इसे 12.8 सेकेंड का समय लगता है। इस एसयूवी की टॉप स्पीड 305 km/h है। 

chat bot
आपका साथी