टेस्टिंग के दौरान नज़र आई KTM Duke 990 स्ट्रीट फाइटर बाइक, जानें क्या होगी खासियत!

ऑस्ट्रिया की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी केटीएम अपनी नई नेक्ड स्ट्रीट फाइटर बाइक ड्यूक 990 की टेस्टिंग कर रहा है। हाल ही में कंपनी की इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। माना जा रहा है कि कंपनी इसे जल्द ही यूरोपीय बाज़ार में लांच करेगी।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 05:22 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 07:50 PM (IST)
टेस्टिंग के दौरान नज़र आई KTM Duke 990 स्ट्रीट फाइटर बाइक, जानें क्या होगी खासियत!
टेस्टिंग के दौरान नज़र आई KTM Duke 990 स्ट्रीट फाइटर बाइक

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। ऑस्ट्रियन प्रमुख बाइक निर्माता कंपनी KTM अपनी नेक्ड स्ट्रीट फाइटर बाइक्स के लिये जानी जाती है। अब कंपनी एक नई बाइक पर काम कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी की KTM Duke 990 को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान यूरोप की सड़कों पर देखा गया है। यह कंपनी की मिड लेवल बाइक होगी। जानकारी के लिए बता दें केटीएम ने अपनी इस तरह की बाइक का पहला मॉडल 790 Duke साल 2018 में लॉन्च किया था। गौरतलब है कि कंपनी ग्लोबली केटीएम ड्यूक 890 की बिक्री भी करती है।

फिलहाल केटीएम की इस नई ड्यूक को यूरोपीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। उम्मीद की जा रही है कि ड्यूक के इस हाई-एंड वर्जन में बेहतर सस्पेंशन सेटअप और परफॉर्मेंस को ज्यादा उम्दा बनाने के लिए हल्के पार्ट्स बदले जा सकते हैं। भारत में केटीएम की बाइक्स काफी ज्यादा पॉपुलर हैं, जिस वजह से हो सकता है कि कंपनी आने वाले समय में ड्यूक 990 को ग्लोबली लांच करने के बाद जल्द ही भारत में भी ले आए।

आपको बता दें केटीएम Duke 890 का पैरलल ट्विन इंजन 119 bhp की पावर और 99 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। नए मॉडल में इंजन क्षमता 990 सीसी हो जाएगी। बाइक में नया रेडिएटर देखने को मिलेगा इसके अलावा नए स्विंगआर्म और अपडेटेड चेसी सेटअप भी दिया जाएगा। माना जा रहा है कि कंपनी इसे दो वेरिएंट- स्टैंडर्ड (बेस) और R ट्रिम (टॉप) में उपलब्ध हो सकती है।

इंजन : ऑस्ट्रियन वाहन निर्माता का 990 Duke एक बिलकुल नया मॉडल होगा। हालांकि इसका एक्सटीरियर डिजाइन आपको पुराने मॉडल की याद दिलवा सकता है। KTM Duke 990 बाइक में LED हेडलाइट यूनिट और कुछ बॉडी पैनल्स Duke 890 जैसे ही देखने को मिलेंगे। हालांकि पेट्रोल टैंक का डिजाइन बिलकुल नया है। जैसा कि इसके नाम से ही पता चल रहा है, नई ड्यूक मोटरसाइकिल में 890 के मुकाबले ज्यादा पावरफुल इंजन देखने को मिलेगा। 

chat bot
आपका साथी