हुंडई ने पेश किया क्रेटा का सस्ता SX Executive वैरिएंट, जानिये क्या हुए बदलाव!

दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने भारत में अपनी पॉपुलर मिड साइज़ एसयूवी क्रेटा के एक और Creta SX एक्जीक्यूटिव वेरिएंट को पेश किया है। इसे क्रेटा के एसएक्स वैरिएंट के बराबर ही रखा गया है आइये जानते हैं इसकी खासियत क्या है।

Rishabh ParmarFri, 18 Jun 2021 10:53 AM (IST)
हुंडई ने पेश किया क्रेटा का सस्ता SX Executive वैरिएंट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। दक्षिण कोरिया की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी हुंडई की मिड-साइज़ एसयूवी क्रेटा देश में खासा पॉपुलर है। पिछले महीने क्रेटा यानी मई में बेस्ट सेलिंग कार रही थी। हाल ही में खबरें आई थीं कि कंपनी इस एसयूवी का एक और वैरिएंट लांच करने की तैयारी कर रही है। जानकारी के लिए बता दें अब इस क्रेट SX Executive वैरिएंट को कंपनी ने वेबसाइट पर अपडेट कर दिया है बता दें इसे क्रेटा एसएक्स के बराबर ही रखा गया है और इसकी कीमत क्रमश : 13.18 लाख रुपये और 14.18 लाख रुपये है। मौजूदा SX वेरिएंट की कीमत 13.97 लाख रुपये से शुरू होती है।

पिछले कुछ दिनों से क्रेटा के इस नए मॉडल को लेकर काफी चर्चाएं हो रही थीं। अब कंपनी ने इसे आधिकारिक तौर पर उतार दिया है। हालांकि अभी कंपनी के ब्रोशर में इसे अपडेट नहीं किया गया है, लेकिन उम्मीद है कि जल्दी इसे वहां भी अपडेट किया जाएगा। गौरतलब है कि कंपनी ने इस वेरिएंट की कीमत को अपने आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित कर दिया है। इस वेरिएंट में कंपनी ने कोई बड़ा बदलाव नहीं किया है, लेकिन इसमें कुछ खास फीचर्स जरूर मिलते हैं। इसके अलावा SX वेरिएंट के मुकाबले इसमें से कुछ फीचर्स को हटाया भी गया है।

क्या हुए बदलाव : आपको बता दें कि इस वेरिएंट में कंपनी फिटेड म्यूजिक सिस्टम नहीं दिया गया है, यह भी हो सकता है कि कंपनी इसे बतौर एक्सेसीरीज पेश करे। इसके अलावा इसमें क्रोम डोर हैंडल, ड्राइवर रियर व्यू मिरर मॉनिटर, वॉयल रिकॉग्नाइजेशन, साउंड सिस्टम और अलार्म जैसे फीचर्स भी हटा दिए गए हैं। हालांकि इसमें शॉर्क फिन एंटिना, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, यूएसबी पोर्ट और ब्लूटूथ माइक जैसे फीचर्स को बरकरार रखा गया है।

इंजन : नई क्रेटा के इंजन की बात करें तो, Creta SX एक्जीक्यूटिव वेरिएंट के पेट्रोल वर्जन में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर की क्षमता वाले डीजल इंजन का इस्तेमाल किया है। ये इंजन केवल 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ ही आता है। इसका पेट्रोल इंजन 115PS की पावर और 144Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं डीजल इंजन 115PS की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.