Kia ने पेश किया Sonet का एनिवर्सरी एडिशन, कीमत 10.79 लाख से शुरू

Kia Sonet Anniversary Edition दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी किआ ने भारत में अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी सॉनेट के एक साल पूरा करने पर उसका एनिवर्सरी एडिशन लॉन्च कर दिया है। जिसकी शुरुआती कीमत 10.79 लाख रुपये एक्स-शोरूम तय की गई है।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 08:15 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 07:33 AM (IST)
Kia ने पेश किया Sonet का एनिवर्सरी एडिशन, कीमत 10.79 लाख से शुरू
Kia ने पेश किया Sonet का एनिवर्सरी एडिशन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। नई सॉनेट एनिवर्सरी एडिशन मिड-लेवल एचटीएक्स ट्रिम पर आधारित है। नया ट्रिम मार्च 2022 तक सीमित अवधि के लिए बिक्री के लिए आएगा। इसे 4 कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा - ऑरोरा ब्लैक पर्ल, ग्रेविटी ग्रे, सिल्वर स्टील और ग्लेशियर व्हाइट पर्ल। एसयूवी के एक्सटीरियर हिस्से में कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं। इसमें ट्रैंजरीन एक्सेंट के साथ ऑरोच फ्रंट और रियर स्किड प्लेट्स, ऑरोच्स साइड स्किड प्लेट्स, हॉट स्टैम्प्ड टेंजेरीन एक्सेंट के साथ किआ सिग्नेचर टाइगर नोज ग्रिल, हार्टबीट एलईडी टेल-लैंप, एलईडी डीआरएल के साथ क्राउन ज्वेल एलईडी हेडलैंप और सिल्वर स्टिचिंग के साथ सेमी लेदरेट सीटें मिलती हैं।

एनिवर्सरी एडिशन में वे सभी फीचर्स हैं जो HTX वेरिएंट में उपलब्ध हैं। SUV में Android Auto और Apple CarPlay, ऑटोमैटिक AC, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कीलेस एंट्री, पावर्ड ORVMs, क्रूज़ कंट्रोल, इंजन स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम और अन्य के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। डुअल फ्रंट एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग कैमरा, ईएससी (इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल), ऑटोमैटिक हेडलैंप और ब्रेक असिस्ट सेफ्टी फीचर्स के रूप में आते हैं।

नया किआ सॉनेट एनिवर्सरी एडिशन दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है - जिसमें एक 1.5-लीटर सीआरडीआई डीजल और एक 1.0-लीटर जीडीआई टर्बो पेट्रोल शामिल हैं। डीजल इंजन दो स्टेट्स ट्यून्स प्रदान करता है - मैनुअल के साथ 99bhp/220Nm और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ 113bhp/250Nm की पावर। 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 118bhp और 172Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड क्लच-लेस आईएमटी और 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक शामिल हैं।

सॉनेट के एनिर्सरी एडिशन पर टिप्पणी करते हुए, किआ इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री ताए-जिन पार्क ने कहा, “सॉनेट हमारे सफल उत्पादों में से एक रहा है जिसने भारत में किआ की सफलता में योगदान दिया है। एक साल से भी कम समय में एक लाख से अधिक यूनिट्स की बिक्री के साथ, सॉनेट ने पहले ही खुद को भारत की सबसे अधिक बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी में से एक के रूप में स्थापित कर लिया है। इसका जश्न मनाने के लिए, हम सॉनेट के वर्षगांठ संस्करण को लॉन्च करने के लिए उत्साहित हैं।  

chat bot
आपका साथी