Kia Sonet को लेकर भारत में दिखा जबरदस्त क्रेज, लॉन्च के दिन ही बिक गई इतनी यूनिट, महज 6.71 लाख रुपये से शुरू होती है कीमत

Kia Sonet की लांचिंग तस्वीर (फोटो क्रेडिट: जागरण)
Publish Date:Sun, 27 Sep 2020 01:31 PM (IST) Author: Sajan Chauhan

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Kia Sonet: दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी किआ मोटर्स ने भारत में हाल ही में अपनी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सोनेट का लॉन्च किया है। ऑल-न्यू सोनट भारत में हुंडई वेन्यू, मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़्ज़ा, फोर्ड इकोस्पोर्ट और टाटा नेक्सॉन के सेगमेंट में लॉन्च की गई है। जिसके लिए कंपनी ने बुकिंग लेना भी शुरू कर दिया। फिलहाल आपको बता दें, कि किआ की अधिकारिक डीलरशिप से एक दिन में सोनेट की 15 यूनिट ग्राहकों को सौंपी गई हैं।

एक शोरूम से हुई 15 यूनिट की डिलीवरी: हालांकि किसी भी डीलरशिप से 15 यूनिट की डीलवरी होना बड़ी बात नहीं है, लेकिन यहां खास बात यह रही कि सोनेट की 15 यूनिट को तेलंगाना में स्थित एक ही शोरूम से ग्राहकों को सौंपा गया है। जिससे इस कार की बढ़ती लोकप्रियता का अंदाजा लगाया जा सकता है। बता दें, किआ ने इस कार को दो वैरिएंट टेक लाइन वेरिएंट और जीटी लाइन में पेश किया गया है।

देश भर में किआ के 100 से अधिक शोरूम: सोनेट को सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में महज 6.71 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है जबकि इसके टॉप-एंड वैरिएंट की कीमत 12.89 लाख रुपये है।भारत भर में किआ की 100 से अधिक डीलरशिप हैं और आधिकारिक बुकिंग खुलने के पहले किआ को सोनेट के लिए 6,500 से अधिक बुकिंग मिल चुकी हैं। हालांकि इस बात का अंदाजा नहीं लग पाया कि किआ सोनेट के लिए वेटिंग टाइम कितना रखा गया है।

तीन इंजन विकल्प के साथ मिलता 24.1kmpl तक का माइलेज: इस कार में तीन इंजन विकल्प और विभिन्न ट्रांसमिशन विकल्प दिए गए हैं। जिसमें 1.2-लीटर नेचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीजल इंजन शामिल हैं। माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि यह कार 18.4kmpl से लेकर 24.1kmpl तक का माइलेज देने में सक्षम है। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.