Kia Seltos के किस वेरिएंट में कितना चल रहा है वेटिंग पीरियड, जानें यहां

Kia Seltos हाल ही में लॉन्च हुई है और बाजार में आते ही यह एक बड़ी हिट साबित हुई है जिसके चलते इसपर 15 दिन से 3 महीने तक का वेटिंग पीरियड चल रहा है

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Tue, 15 Oct 2019 01:03 PM (IST) Updated:Wed, 16 Oct 2019 08:27 AM (IST)
Kia Seltos के किस वेरिएंट में कितना चल रहा है वेटिंग पीरियड, जानें यहां
Kia Seltos के किस वेरिएंट में कितना चल रहा है वेटिंग पीरियड, जानें यहां

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Kia Seltos हाल ही में लॉन्च हुई है और बाजार में आते ही यह एक बड़ी हिट साबित हुई है। सितंबर महीने की बिक्री में इसने हुंडई क्रेटो को पछाड़ दिया है। किआ सेल्टॉस के हिट होने का कारण इसमें दिए गए काफी सारे फीचर्स और फ्रेश डिजाइन है। इसी वजह से नए खरीदारों को इस कार को खरीदने पर भारी वेटिंग पीरियड का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में आज हम आपको अपनी इस खबर में किआ सेल्टॉस के किस वेरिएंट पर कितना वेटिंग पीरियड दिया जा रहा है, वो आपको बताने जा रहे हैं। सेल्टॉस पर वेटिंग पीरियड 15 दिनों से लेकर 3 महीने तक का दिया जा रहा है, जो कि वेरिएंट के हिसाब से है।

इन वेरिएंट्स पर दिया जा रहा 3 महीने तक का वेटिंग पीरियड

किआ सेल्टॉस के 1.5 पेट्रोल HTX और HTX ऑटोमैटिक, HTX प्लस और 1.5 लीटर डीजल का HTX प्लस AT पर 3 महीने तक का वेटिंग पीरियड चल रहा है। वहीं, HTE बेस 1.5 लीटर डीजल पर लंबा वेरिएंट पीरियड 3.5 महीने तक का दिया जा रहा है। इसके अलावा GTX+ पेट्रोल 1.4 AT और 1.5 लीटर डीजल GTX प्लस पर 3 महीने तक का वेटिंग पीरियड दिया जा रहा है।

इन वेरिएंट्स पर चल रहा 2 से 2.5 महीने तक का वेटिंग पीरियड

1.4 लीटर पेट्रोल GTX के साथ DCT गियरबॉक्स पर 2 महीने तक का वेटिंग पीरियड और GTX+ पेट्रोल (मैनुअल) पर 2.5 महीने तक का वेटिंग पीरियड दिया जा रहा है। इसके अलावा 1.5 लीटर डीजल HTK (मैनुअल) ट्रिम पर 2.5 महीने का वेटिंग पीरियड दिया जा रहा है।

1 महीने तक का वेटिंग पीरियड

1.5 लीटर पेट्रोल इंजन से शुरुआत करें तो स्मार्टस्ट्रेम HTE, HTK मैनुअल और HTK प्लस पर 1 महीने तक का वेटिंग पीरियड दिया जा रहा है। इसके अलावा 1.5 लीटर डीजल HTK+, HTK+ (ऑटोमैटिक) और HTK ट्रिम पर 1 महीने तक का वेटिंग पीरियड दिया जा रहा है।

15 दिन का वेटिंग पीरियड

अगर आप टर्बो पेट्रोल वेरिएंट खरीदना चाहते हैं तो आप अपने आप के लकी समझें क्योंकि इनपर ज्यादा लंबा वेटिंग पीरियड नहीं है। GTK और GTX (मैनुअल) वेरिएंट के साथ 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन पर कम वेटिंग पीरियड चल रहा है। वहीं, GTK और GTK (मैनुअल) पर 15 दिन का वेटिंग पीरियड चल रहा है।

इंजन ऑप्शन्स की बात करें तो किआ सेल्टॉस में 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, एक 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन और एक 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह अपने सेगमेंट में पहली कार है जिसमें चार ट्रांसमिशन दिए जा रहे हैं। किआ पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दे रही है। वहीं, इसके अलावा तीन अलग-अलग तरीके के ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दे रही है। इसमें टॉर्क कन्वर्टर के साथ डीजल, एक सीवीटी के साथ 1.5 पेट्रोल और एक डुअल-क्लच ट्रांसमिशन के साथ 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल दिया गया है।

ये भी पढ़ें:

मारुति की अर्टिगा का यह वेरिएंट सिर्फ चला सकेंगे पीली नंबर प्लेट के साथ, जानें वजह

Honda के टू-व्हीलर ले जाएं बिना डाउनपेमेंट दिए घर, जानें कंपनी क्या दे रही है ऑफर

chat bot
आपका साथी