Kia की इस सस्ती SUV को जमकर खरीद रहे ग्राहक, कनेक्टेड फीचर्स से है लैस

बात करें किआ मोटर्स के पोर्टफोलियो की तो इसमें Kia Motors की प्रोडक्ट रेंज में Kia Seltos Kia Carnival और Kia Sonet शामिल हैं। सॉनेट को भी वैसा ही रिस्पॉन्स मिल रहा है जैसा कि सेल्टॉस को मिला था और कंपनी को लगातार इसकी भारी डिमांड आ रही है।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 05:42 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 10:51 AM (IST)
Kia की इस सस्ती SUV को जमकर खरीद रहे ग्राहक, कनेक्टेड फीचर्स से है लैस
Kia Sonet को मिल रहा ग्राहकों का बेहतरीन रिस्पांस

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Kia Motors अपनी दमदार कारों की बदौलत लगातार नये रिकॉर्ड बना रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी ने 21,022 यूनिट्स बेचकर नवंबर के महीने में 50% की सालाना वृद्धि दर्ज की है। आपको बता दें कि कंपनी ने हाल ही में लॉन्च हुई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Sonet की बदौलत ये रिकॉर्ड बनाया है। नवंबर महीने में कंपनी ने सॉनेट के 11,417 यूनिट्स की बिक्री की है।

अगर बात करें किआ मोटर्स के पोर्टफोलियो की तो इसमें Kia Motors की प्रोडक्ट रेंज में Kia Seltos, Kia Carnival और Kia Sonet शामिल हैं। सॉनेट को भी वैसा ही रिस्पॉन्स मिल रहा है जैसा कि सेल्टॉस को मिला था और कंपनी को लगातार इस एसयूवी की भारी डिमांड आ रही है। दरअसल सॉनेट बेहतरीन फीचर्स से लैस है, ऐसे में आज हम आपको सॉनेट की उन खूबियों के बारे में बताने जा रहे है जिसकी वजह से ग्राहक इसे खूब पसंद कर रहे हैं।

इंजन और पावर: Kia Sonet में रिफाइंड 1.5 CRDi डीजल इंजन दिया गया है जो कि 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ (100 PS की पावर जेनरेट करता है) और दूसरा (115 PS की पावर जेनरेट करता है) 6 स्पीड एडवांस एटी के साथ है। दूसरा G1.0 T-GDi पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 120 PS की पावर जेनरेट करता है। यह इंजन 6iMT और 7DCT स्मार्टस्ट्रीम के साथ है। तीसरा एंडवास स्मार्टस्ट्रीम G1.2 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ (83PS की पावर जेनरेट करता है।

फीचर्स: फीचर्स के मामले में ये एक बेहतरीन कॉम्पैक्ट एसयूवी है, इसमें आपको डुअल फ्रंट एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। अन्य फीचर्स में आपको 26.03cm का टचस्क्रीन और 10.67cm कलर कलस्टर, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स, स्मार्ट एयर प्यूरिफायर के साथ वायरस प्रोटेक्शन, मल्टी ड्राइव मोड्स और टैक्शन मोड्स और रिमोट इंजन स्टार्ट फीचर दिया गया है।

कीमत: कीमत की बात की जाए तो Kia Sonet की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 6.71 लाख रुपये है। यह भारत में मिलने वाली सबसे सस्ती कॉम्पैक्ट एसयूवी भी है जिसे खरीदना बेहद ही आसान है।  

chat bot
आपका साथी