Kia की इस दमदार एसयूवी को जमकर खरीद रहे ग्राहक, देश में 3 लाख वाहन बेचने वाली सबसे तेज कंपनी बनी

Kia ने जुलाई 2020 में सबसे पहले एक लाख कारें बेचने का रिकॉर्ड बनाया था इसके बाद अगले एक लाख यूनिट्स बेचने का रिकॉर्ड कंपनी ने जनवरी में 2021 में बनाया और अगस्त 2021 में तीसरा एक लाख का रिकॉर्ड भी कंपनी हासिल कर लिया है।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 08:24 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 12:04 PM (IST)
Kia की इस दमदार एसयूवी को जमकर खरीद रहे ग्राहक, देश में 3 लाख वाहन बेचने वाली सबसे तेज कंपनी बनी
Kia की इस दमदार एसयूवी को जमकर खरीद रहे ग्राहक

नई दिल्ली, (आईएएनएस)| यात्री वाहन निर्माता किआ इंडिया घरेलू ऑटोमोटिव मार्केट में 3 लाख वाहनों की बिक्री करके रिकॉर्ड बनाने वाला सबसे तेज ब्रांड बन गया है। कंपनी ने जुलाई 2020 में सबसे पहले एक लाख कारें बेचने का रिकॉर्ड बनाया था, इसके बाद अगले एक लाख यूनिट्स बेचने का रिकॉर्ड कंपनी ने जनवरी में 2021 में बनाया, और अगस्त 2021 में तीसरा एक लाख का रिकॉर्ड भी कंपनी ने ससफलतापूर्वक हासिल कर लिया है। विशेष रूप से, किआ इंडिया ने एक वर्ष में पहले एक लाख यूनिट की बिक्री हासिल की और अगले दो लाख यूनिट्स की बिक्री भी इतने ही समय में हासिल की है।

इससे साबित होता है कि कंपनी की कारों को खूब पसंद किया जा रहा है। कंपनी ने एक बयान में कहा, "किआ इंडिया का प्रमुख उत्पाद, सेल्टॉस है जिसे 66 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ सबसे अधिक खरीदा जा रहा है, जबकि सोनेट ने बिक्री में 32 प्रतिशत का इजाफा किया है।" इतना ही नहीं कंपनी ने अपनी प्रीमियम एमपीवी किआ कार्निवल के 7,310 यूनिट्स की बिक्री भी की है। इसके अलावा, ब्रांड का लक्ष्य मौजूदा 300 से 360 टचप्वाइंट तक अपनी पहुंच बनाना है, जिसमें टियर III, IV शहरों और उपनगरीय बाजारों सहित भारतीय बाजार का 90 प्रतिशत हिस्सा शामिल है।

2021 Kia Seltos की शुरुआती कीमत 9,95,000 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। 2021 Seltos में 17 नये फीचर्स को शामिल किया गया है जी सेगमेंट में पहली बार ऑफर किए जा रहे हैं जिनमें स्मार्ट प्योर एयर प्यूरीफायर शामिल है जो वायरस और बैक्टीरिया प्रोटेक्शन के साथ आता है। किआ ने दावा किया है कि ये एयर प्यूरीफायर वायरस और बैक्टीरिया को पूरी तरह से खत्म कर देता है। इसमें ग्राहकों को रिमोट इंजन स्टार्ट भी दिया जाता है जो मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है। इसके साथ ही इसमें वायरलेस फ़ोन प्रोजेक्शन ऑन कार टचस्क्रीन, ओवर दि एयर मैप अपडेट्स, एडीशनल वॉइस कमांड ऑन UVO कनेक्टेड कार सिस्टम भी दिया जाता है जिससे सनरूफ और ड्राइवर विंडो को कंट्रोल किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी