Upcoming Bikes in March: इस महीने भारत में लांच होंगी ये दमदार बाइक्स, जानें क्या होगी खासियत!

Upcoming Bikes in March इस महीने भारत में लांच होंगी ये दमदार बाइक्स

साल की शुरुआत ऑटोमेकर्स कंपनी के लिए काफी शानदार रही है। अब तक कई बाइक निर्माताओं ने अपनी एक से बेहतरीन एक बाइक लांच की हैं। वहीं मार्च में भी ये जारी रहने वाला है और इस महीने कावासाकी निंजा सहित ये बाइक्स लांच हो सकती हैं।

Rishabh ParmarTue, 02 Mar 2021 12:29 PM (IST)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। फरवरी 2021 बाइक लवर्स के लिए काफी बेहतरीन साबित हुआ। बीते महीने कई जानदार और शानदार मोटरसाइकिलों ने भारतीय बाज़ार में दस्तक दी थी। वहीं इस महीने यानी मार्च में भी बाइक लवर्स को बाइक खरीदने के लिए काफी शानदार अवसर मिलने वाली हैं। इस महीने एक से एक तेज रफ्तार बाइक्स आपको मार्केट में लांच होते दिखेंगी। आइये एक नज़र डालते हैं मार्च में लांच होने वाली उन बाइक्स पर जो भारतीय बाज़ार में दस्तक देने वाली हैं और आप अगर एक तेज रफ्तार गुड लुकिंग बाइक खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए इस महीने कौन सी बाइक्स आने की उम्मीद आइये इस पर एक नजर डालते हैं।

ट्रायम्फ ट्राइडेंट: ट्रायम्फ मोटरसाइकल्स ने पहले ही ग्लोबली 2021 ट्रायम्फ ट्राइडेंट 660 (Triumph Trident 660) को अनवील किया था। वहीं, ग्लोबली अनावरण के ठीक बाद अपडेटेड मोटरसाइकिल को ट्रायम्फ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर कुछ समय के लिए Rs.6.95 लाख (एक्स-शोरूम) में लिस्ट किया गया था।, हम उम्मीद करते हैं कि नई ट्रायम्फ ट्राइडेंट 660 की कीमत कुछ समय के लिए वेबसाइट पर जारी किये गए प्राइज़ के आस पास ही रहेगी। रिपोर्ट्स की मानें तो ब्रिटिश बाइक निर्माता ने भारत में ट्राइडेंट 660 के लिए नवंबर 2020 से 50,000 रुपये के टोकन अमाउंट बुकिंग शुरू करना शुरू कर दी है। ट्रायम्फ ट्राइडेंट 660 एक 660 सीसी तीन सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ आती है। जो कि 81PS की पावर और 64Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसके अलावा, यह इंजन स्लिप और असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स में ग्राहकों को मिलेगा।

कावासाकी निंजा 300: जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी कावासाकी निंजा भारत में काफी पॉपुलर हैं। इसी कड़ी में कंपनी अब निंजा 300 को नए बीएस6 कंप्लाइंट इंजन में पेश करने जा रही है। हाल ही में कंपनी ने अपनी सोशल मीडिया साइट पर इसका टीज़र जारी कर इस बात की पुष्टि की थी।कंपनी की इस एंट्री लेवल बाइक में पावर पहले की तरह ही देखने को मिल सकती है और यह बाइक अपने बीएस4 मॉडल की तरह ही 296 सीसी के लिक्विड कूल पावरप्लांट इंजन के साथ आएगी। जो 39 बीएचपी पावर के साथ 27 एनएम का पीक टार्क जनरेट करने में सक्षम होगा। माना जा रहा है कि नई निन्जा में 6 स्पीड के गियरबॉक्स के साथ स्लिपर और असिस्ट क्लच देखने को मिलेगा।  

होंडा CBR 650R: पिछले Honda CBR 650F को एक स्लीकर और अग्रेसिव अवतार में बदलने वाले, Honda CBR 650R को जल्द ही इसका BS-VI अपग्रेड मिलने वाला है। हालांकि, मैकेनिकल बदलाव की बात करें तो बाइक पहले की तरह ही काफी हद तक समान रहेगी, हालांकि, कुछ कुछ tweaks की उम्मीद की जा सकती है। इसका मतलब यह भी होगा कि कीमत लगभग 8.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से थोड़ी अधिक हो सकती है। इसके प्रीवियस मॉडल में इंजन की बात करें तो 649cc, इन-लाइन फोर सिलेंडर इंजन दिया गया था, जो कि इनटेक और एग्जॉस्ट डिजाइन के साथ आता है। यह इंजन 93 bhp की पावर और 64 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। 2019 CBR650R में स्टैंडर्ड ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम दिया गया था।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.