2021 Jeep Compass फेसलिफ्ट 27 जनवरी को होगी लॉन्च, शानदार लुक के साथ मिलेंगे ये फीचर्स

जीप इंडिया ने कुछ वक्त पहले जीप कम्पास के फेसलिफ्ट वर्जन को भारत में लॉन्च करने की घोषणा की थी। हाल ही में कंपनी की तरफ से ये बताया गया है कि कंपनी इसके नए मॉडल को 27 जनवरी को बाज़ार में बिक्री के लिए उपलब्ध करवा सकता है।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 11:38 AM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 11:38 AM (IST)
2021 Jeep Compass फेसलिफ्ट 27 जनवरी को होगी लॉन्च, शानदार लुक के साथ मिलेंगे ये फीचर्स
27 जनवरी को भारत में लॉन्च होगी जीप कम्पास फेसलिफ्ट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। FCA अपनी जीप कम्पास के नए फेसलिफ्ट वर्जन को इस साल लॉन्च करने वाली है। इस बारे में बीते कई दिनों से चर्चा आम थी। लेकिन हाल ही में जीप इंडिया की तरफ से ये जानकारी दी गई है कि वो अपनी इस दमदार एसयूवी को 27 जनवरी को भारत में लॉन्च करने जा रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने इस एययूवी की बुकिंग पहले से ही शुरू कर दी थी और संभव है कि इसी दिन कंपनी इसकी कीमत के ऐलान के साथ डिलीवरी भी शुरू करवा सकती है। इस बार जीप कम्पास के इंटीरियर से लेकर एक्सटीरियर में कुछ बड़े बदलाव जरूर देखने को मिलेंगे।

जीप कम्पास के एक्सीटीरियर की बात करें तो कम्पनी ने इसके फ्रंट में बड़ी 7 स्लैट सिग्नेचर ग्रिल दी है, जिसपर क्रोम फीनिशिंग दी गई है, जो इसके लुक में चार चांद लगा देती है। वहीं कार में नए पैने और पतले हेडलैंप्स के साथ अपडेटेड बंपर, LED लाइटिंग दी गई है जो इसके लुक को और भी बोल्ड बनाते हैं। जीप कम्पास फेसलिफ्ट के एलॉय व्हील को भी इसके पिछले मॉडल के व्हील्स से बदला गया है। ग्राहक अगर नई जीप कम्पास को इसके पिछले मॉडल से तुलना करेंगे तो उन्हें काफी फर्क नज़र आएगा।

वहीं जीप कम्पास के इंटीरियर में भी काफी तब्दीली की गई है। जैसे, कंपनी ने इस बार एक नया डैशबोर्ड दिया है। इसके साथ ही सॉफ्ट लैदर टच के साथ जगह-जगह स्टीचिंग भी की गई है जो इंटीरियर को बेशक एक प्रीमियम फील देती है। इतना ही नहीं इसके प्रीमियम लुक को और बेहतर बनाने के लिए नई जीप कम्पास में 10.1 इंचेज़ का नया टचस्क्रीन सिस्टम UConnect 5 टेक्नोलॉजी के साथ दिया गया है जो एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है।

जीप कम्पास को भारत में 2.0 लीटर के मल्टी जेट डीजल इंजन के साथ पेश किया जाएगा, जो 173बीएचपी पावर के साथ 350एनएम का टार्क जनरेट करेगी। इसके अलावा 1.4 लीटर का मल्टी एयर टर्बो-पेट्रोल इंजन 161बीएचपी की पावर के साथ 250एनएम का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता वाला होगा। इसके पेट्रोल वैरिएंट में कंपनी ने 7 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स और डीजल वर्जन में 9 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई जीप कम्पास फेसलिफ्ट को 18 लाख से लेकर 27 लाख तक की कीमत पर बेचा जा सकता है।

chat bot
आपका साथी