जावा रेलवे स्टेशन पर बच्चे की जान बचाने व्यक्ति को ईनाम मे देगी मोटरसाइकिल, कंपनी ने ट्विटर पर की घोषणा

खैर मयूर द्वारा दिखाई गइ इस हिम्मत की सराहना करते हुए जावा मोटरसाइकिल ने इन्हें एक नई बाइक उपहार में देने की घोषणा की है। इस बात की जानकारी क्लासिक लीजेंड्स के प्रमुख अनुपम थरेजा ने ट्वीट कर दी। बता दें क्लासिक लीजेंड्स महिंद्रा के स्वामित्व वाला एक ब्रांड है

By BhavanaEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 02:46 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 05:25 PM (IST)
जावा रेलवे स्टेशन पर बच्चे की जान बचाने व्यक्ति को ईनाम मे देगी मोटरसाइकिल, कंपनी ने ट्विटर पर की घोषणा
जावा के भारत में सेल होने वाले मॉडल की तस्वीर (फोटो साभार: जागरण फाइल फोटो)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आपको याद हो तो हाल ही में एक बच्चे के जीवन को बचाने वाले रेलवे पॉइंट्स का वायरल वीडियो तेजी से लोगों के बीच फैल गया। इस वीडियो को देखने के बाद हर कोई बच्चे को बचाने वाले व्यक्ति की हिम्मत की प्रशंसा कर रहा है। वीडियो मध्य रेलवे मुंबई डिवीज के साथ काम करने वाले मयूर शेलके का है, जिन्होंने बच्चे को रेल लाइन पर गिरने के बाद सामने आ रही ट्रेन से बचा लिया। यह घटना 17 अप्रैल वांगनी स्टेशन की है, इस दिन कोरोना वायरस के कारण शहर भर में लॉकडाउन था।

खैर, मयूर द्वारा दिखाई गइ इस हिम्मत की सराहना करते हुए जावा मोटरसाइकिल ने इन्हें एक नई बाइक उपहार में देने की घोषणा की है। इस बात की जानकारी क्लासिक लीजेंड्स के प्रमुख अनुपम थरेजा ने ट्वीट कर दी। बता दें, क्लासिक लीजेंड्स महिंद्रा के स्वामित्व वाला एक ब्रांड है, जिसके तहत जावा मोटरसाइकिल को सेल किया जाता है। इस वीडियो को साझा करते हुए रेल मंत्रालय ने कहा कि बच्चे की जान बचाने के लिए पॉइंटमैन ने अपनी जान जोखिम में डाल दी। हम उनके इस साहस और कर्तव्य को सलाम करते हैं।

वायरल वीडियो में रेलवे प्लेटफॉर्म के किनारे एक बच्चे के साथ एक महिला को दिखाया गया है, जिसमें बच्चा महिला कि हाथों से फिसल जाता है, और पटरियों पर गिर जाता है। वहीं सामनें से आने वाली ट्रेन को देखकर घबराई हुई महिला अपने बच्चे को बचाने के लिए बेताब हो जाती है। लेकिन कोई भी उसके आसपास नजर नहीं आता।

कुछ सेकंड के भीतर एक आदमी को आने वाली ट्रेन की विपरीत दिशा से पटरियों पर दौड़ते और बच्चे को बचाते हुए देखा जा सकता है। आदमी बच्चे को खींचकर खुद को ट्रेन के पहियों के नीचे कुचलने से बचाने के लिए समय पर प्लेटफार्म से कूद जाता है। फिलहाल इस वीडियो को देखकर लोग उनकी खूब सराहना कर रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी