Jaguar ने शुरू की अपनी लग्जरी SUV F-Pace SVR की बुकिंग, जानिये इसकी खासियत

जगुआर लैंड रोवर इंडिया (जेएलआर इंडिया) ने घोषणा की है कि कंपनी ने सोमवार 21 जून से अपनी जगुआर एफ-पेस एसवीआर की बुकिंग को शुरू कर दिया है। कंपनी की यह कार नई जगुआर एफ-पेस 2021 के मुकाबले ज्यादा शानदार है।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 07:30 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 07:30 PM (IST)
Jaguar ने शुरू की अपनी लग्जरी SUV F-Pace SVR की बुकिंग, जानिये इसकी खासियत
Jaguar ने शुरू की अपनी लग्जरी SUV F-Pace की बुकिंग

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जगुआर लैंड रोवर इंडिया (जेएलआर इंडिया) ने घोषणा की है कि वह अपनी अपकमिंग परफॉर्मेंस एसयूवी की प्री-लॉन्च बुकिंग को शुरू कर दिया है। इसे जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा। नई जगुआर एफ-पेस एसवीआर 2021 एफ-पेस एसयूवी का ज्यादा शानदार परफॉर्मेंस ओरिएंटेड मॉडल है, जिसे इस महीने की शुरुआत में भारत में लॉन्च किया गया था। नया एफ-पेस एसवीआर आक्रामक स्टाइल और नए इंटीरियर के साथ समान तकनीक और फीचर अपग्रेड प्रदान करता है।

एसयूवी को जेएलआर के स्पेशल व्हीकल्स ऑपरेशंस (एसवीओ) डिवीजन द्वारा ट्यून किया गया है। एफ-पेस एसवीआर 5.0-लीटर सुपरचार्ज्ड वी8 इंजन के साथ आती है, जो 540 एचपी पावर और 700 एनएम का पीक टार्क पैदा करने में सक्षम है। यह इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है जिसे जल्दी शिफ्ट करने और पावर डिलीवरी के अनुकूल बनाने के लिए ट्यून किया गया है। SVO की टीम ने वाहन के इलेक्ट्रॉनिक आर्किटेक्चर, ट्रांसमिशन ब्रेक, सस्पेंशन और ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम में भी बदलाव किये हैं। इन सभी की वजह से एफ-पेस एसवीआर महज 4 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा की गति पकड़ने में सक्षम होगी।

एक्सटीरियर : इसके एक्सटीरिय की बात करें तो इसे SVO द्वारा फिर से तैयार किया गया है। एसवीओ का कहना है कि एफ-पेस एसवीआर में मोटरस्पोर्ट्स अनुभव से एकत्र किए गए रेस-प्रेरित स्टाइल ट्विक्स भी दिये गए हैं। बदले हुए एयरोडायनैमिक और एयर इनटेक, पावरट्रेन और ब्रेकिंग सिस्टम को ठंडा करने में मदद करते हैं। इसके फ्रंट बंपर को फिर से डिजाइन किया गया है। इसमें अपडेटेड ग्रिल भी है, जो SVO लोगो के साथ आती है, और नए Pixel LED हेडलैंप्स के साथ ट्विन J-स्टाइल LED DRLs शामिल किये गए हैं।

इंटीरियर को भी नए सिरे से तैयार किया गया है। इस SUV में PiVi Pro OS इंटरफेस द्वारा संचालित 11.4-इंच के कर्व्ड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एक नया डैशबोर्ड है। यह Apple CarPlay और Android Auto को सपोर्ट करता है। पारंपरिक लीवर रोटरी डायल गियर सिलेक्शन को छोड़कर, सेंट्रल कंसोल भी बिल्कुल नया है। इसे वायरलेस चार्जिंग पैड, PM2.5 एयर-प्यूरिफायर जैसे फीचर्स से लैस किया जा सकता है। जैगुआर में उसका लेटेस्ट 3डी सराउंड व्यू कैमरा विद जंक्शन व्यू और क्लियर स्लाइट प्लान व्यू भी देखने को मिलेगा।  

chat bot
आपका साथी