Jagran HiTech Awards 2021 - व्यूअर चॉइस ऑफ द ईयर कैटेगरी में अवार्ड के लिए ये हैं दावेदार

इसके प्रेजेंटिंग स्पॉन्सर Sky247 नेटवर्किंग पार्टनर Koo और पार्टनर BetBarter हैं। अवॉर्ड्स के लिए अलग-अलग कैटगरी में ब्रांड्स को नॉमिनेट किया गया है। जिसमें VIEWER CHOICE OF THE YEAR भी एक कैटगरी है आइए जानते हैं साल के बेस्ट लग्जरी कार के नॉमिनी के बारे में।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 06:40 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 06:56 AM (IST)
Jagran HiTech Awards 2021 - व्यूअर चॉइस ऑफ द ईयर कैटेगरी में अवार्ड के लिए ये हैं दावेदार
व्यूअर चॉइस ऑफ द ईयर कैटेगरी में अवार्ड के लिए ये हैं दावेदार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। लीडिंग डिजिटल मीडिया jagran.com आगामी 3 दिसम्बर, को 'Jagran HiTech Awards 2021' का आयोजन करने जा रही है। ये Awards मोबाइल (Tech) और मोबोलिटी (Auto) के क्षेत्र में दिग्गजों को दिए जाएंगे। इसके प्रेजेंटिंग स्पॉन्सर Sky247, नेटवर्किंग पार्टनर Koo और पार्टनर BetBarter हैं। अवॉर्ड्स के लिए अलग-अलग कैटगरी में ब्रांड्स को नॉमिनेट किया गया है। जिसमें VIEWER CHOICE OF THE YEAR भी एक कैटगरी है, आइए जानते हैं साल की व्यूअर चॉइस कार नॉमिनी के बारे में।

MG Astor

एस्टर (Astor) एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है, जो Morris Garages कंपनी का उत्पाद है। MG Astor की गाड़ियों की कीमत 9.78 से 17.38 लाख तक है। यह कार मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन में उपलब्ध है। इस कार में 220turbo टाइप का इंजन है जो 1349 CC का है। इसके फ्यूल टैंक की कैपेसिटी 45.0L है। इसके फ्रंट और रियर दोनों ब्रेक डिस्क टाइप दिए गए हैं। इस कार में आपको Spiced Orange, Aurora Silver, Glaze Red, Candy White और Starry Black पांच कलर ऑप्शन मिलते हैं। MG एस्टर 11 वेरिएंट में उपलब्ध है। अगर लाइटिंग की बात करें तो LED हेडलाइट्स, टेल लैम्प्स कॉर्नरिंग और फॉग लाइट्स शामिल हैं। सेफ्टी के लिए 6 एयर बैग्स दिए गए हैं। इसके डैशबोर्ड पर 10.1 इंच का HD प्लस क्वालिटी का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।

Alcazar

अल्कजार (Alcazar) 7 सीटर एसयूवी फेमस ऑटोमोबाइल कंपनी Hyundai द्वारा पेश की गई है। इस कार के सभी वेरिएंट 16 लाख से 20 लाख के बीच आते हैं। यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों वर्जन में उपलब्ध है। इसका पेट्रोल इंजन 1999 CC का और डीजल 1493 CC का है। अल्कजार में आपको 8 कलर ऑप्शन मिलते हैं। यह कार मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन में आती है। वेरिएंट और फ्यूल टाइप के आधार पर यह कार 14 से 20 किलोमीटर/लीटर का माइलेज देती है। इस कार की फ्यूल टैंक कैपिसिटी 50 L है। अगर इसके सेफ्टी फीचर्स की बात करें, तो इसमें रियर पार्किंग कैमरा, रियर पार्किंग सेंसर, ऑटोमैटिक हेडलैंप, रियर डिस्क ब्रेक और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम दिया गया है। वहीं इसके टॉप मॉडल में आपको ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर और 6 एयरबैग और 360 डिग्री व्यू कैमरा भी मिलता है।

KIGER

काइगर (Kiger) रेनॉल्ट ब्रांड की सब-कॉम्पैक्ट SUV कार है। यह कार केवल पेट्रोल वर्जन में मिलती है। इस कार के ऑटोमैटिक और मैनुअल दोनों ऑप्शन उपलब्ध हैं। Kiger 5 सीटर कार है। इसके वेरियंट और फ्यूल टाइप के आधार पर इसका माइलेज 18.24 किलोमीटर/लीटर है। अगर इसके कलर ऑप्शन की बात की जाए, तो यह 6 कलर ऑप्शन्स में मिलता है। काइगर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी 40.0 L है। इलेक्ट्रिक टाइप स्टीयरिंग वाली इस कार में Disc फ्रंट ब्रेक हैं और रियर ब्रेक Drum टाइप है। यह कार 4 वेरियंट में लॉन्च की गयी है, जिसमें RXE, RXL, RXT और RXZ शामिल है। अगर इसके सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए, तो इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग, हाई स्पीड अलार्म और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर जैसे सभी सुविधाएं मिलती हैं।

Mahindra XUV700

एक्सयूवी 700 (XUV700) महिंद्रा एंड महिंद्रा की एक सॉलिड कार कही जा सकती है। इस कार की कीमत 12.49 लाख से लेकर 22.99 लाख तक है। यह कार 4 वेरियंट MX, AX3, AX5, और AX7 में उपलब्ध है। वहीं इस कार में आपको 5 कलर मिलते हैं। यह कार मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन में आती है। साथ ही इसको पेट्रोल और डीज़ल दोनों वर्जन में लॉन्च किया गया है। इसके दोनों वर्जन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन्स भी मिलत हैं। एक्सयूवी 700 में 60 लीटर कैपिसिटी का फ्यूल टैंक दिया गया है। इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में सॉलिड डिस्क ब्रेक दिया गया है। ड्राइविंग मोड्स की बात करें, तो इस कार में आपको Zip, Zap, और Zoom जैसे 3 ड्राइविंग मोड्स मिलते हैं। इसमें लगा 3D साउंड सिस्टम आपको लाउड म्यूजिक का मजा देगा। इफेक्टिव साउंड सिस्टम को ध्यान में रखते हुए इसमें 12 स्पीकर्स लगाए गए हैं।

अगर आप चाहते हैं कि आप अपनी पसंदीदा Car को वोट करें या आप अवार्ड और नॉमिनी के बारे में और अधिक जानकारी चाहते हैं, तो इसके लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

https://event.jagran.com/events/hitech-awards/mobile.html 

chat bot
आपका साथी