Jagran HiTech Awards 2021, गेम चेंजर ऑफ द ईयर केटेगरी में अवार्ड के लिए ये हैं दावेदार

इसके प्रेजेंटिंग स्पॉन्सर Sky247 नेटवर्किंग पार्टनर Koo और पार्टनर BetBarter हैं। अवॉर्ड्स के लिए अलग-अलग कैटगरी में ब्रांड्स को नॉमिनेट किया गया है। जिसमें GAME CHANGER OF THE YEAR भी एक कैटगरी है आइए जानते हैं साल के बेस्ट लग्जरी कार के नॉमिनी के बारे में।

Rishabh ParmarFri, 26 Nov 2021 07:00 PM (IST)
Jagran HiTech Awards गेम चेंजर ऑफ द ईयर केटेगरी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। लीडिंग डिजिटल मीडिया jagran.com आगामी 3 दिसम्बर, को 'Jagran HiTech Awards 2021' का आयोजन करने जा रही है। ये Awards मोबाइल (Tech) और मोबोलिटी (Auto) के क्षेत्र में दिग्गजों को दिए जाएंगे। इसके प्रेजेंटिंग स्पॉन्सर Sky247, नेटवर्किंग पार्टनर Koo और पार्टनर BetBarter हैं। अवॉर्ड्स के लिए अलग-अलग कैटगरी में ब्रांड्स को नॉमिनेट किया गया है। जिसमें GAME CHANGER OF THE YEAR भी एक कैटगरी है, आइए जानते हैं साल की गेम चेंजर कार के नॉमिनी के बारे में।

Skoda Kushaq

स्कोडा कुशाक (Kushaq) को भी कॉम्पैक्ट SUV के लिए नॉमिनेट किया गया है। इस कार के बेसिक वेरियंट को 10,49,999 रूपये में खरीदा जा सकता है, वहीं इसके टॉप वेरियंट की कीमत 17.99 लाख है। यह कार 9 वेरिएंट में उपलब्ध है, साथ ही आपको इसमें 6 कलर का ऑप्शन मिलता है। इस कार को मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन में लांच किया गया है। वेरियंट और फ्यूल टाइप के आधार पर इसका माइलेज 15.78 से 17.95 किलोमीटर/लीटर है। इसमें आपको 385 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। Kushaq के टॉप मॉडल में 6 एयरबैग, मल्टी-कॉलिजन ब्रेकिंग सिस्टम और ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट जैसे सेफ्टी फीचर्स भी मिलते हैं।

Mahindra XUV700

SUV 700 (XUV700) महिंद्रा एंड महिंद्रा की एक सॉलिड कार कही जा सकती है। इस कार की कीमत 12.49 लाख से लेकर 22.99 लाख तक है। यह कार 4 वैरियंट MX, AX3, AX5, और AX7 में उपलब्ध है। वहीं इस कार में आपको 5 कलर मिलते हैं। यह कार मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन में आती है। साथ ही इसको पेट्रोल और डीजल दोनों वर्जन में लांच किया गया। इसके दोनों वर्जन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन भी मिलत हैं। एक्सयूवी 700 में 60 लीटर कैपिसिटी का फ्यूल टैंक दिया गया है। इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में सॉलिड डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। ड्राइविंग मोड्स की बात करें तो इस कार में आपको Zip, Zap, और Zoom जैसे 3 ड्राइविंग मोड्स मिलते हैं। इसमें लगा 3D साउंड सिस्टम आपको लाउड म्यूजिक का मजा देगा। इफेक्टिव साउंड सिस्टम को ध्यान में रखते हुए इसमें 12 स्पीकर लगाए गए हैं।

NISSAN MAGNITE

मैग्नाइट (Magnite) के लांच के साथ Nissan (निशान) ने ऑटो इंडस्ट्री में अपनी फीकी पड़ती इमेज को फिर से चमका दिया है। नई कॉम्पैक्ट एसयूवी मैग्नाइट कार ने अन्य ब्रांड की कॉम्पैक्ट एसयूवी को टक्कर देकर अपनी अलग पहचान बनायीं है। इस कार की कीमत 5.71 से शुरू होती है और इसका टॉप मॉडल 10.15 लाख खर्च करके खरीदा जा सकता है। इस कार को 2 प्रकार के इंजन ऑप्शन के साथ

पेश किया गया है। जिसमें से एक 1.0-लीटर नेचुरली ऐस्परेटेड पेट्रोल और दूसरा 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है। इसका टर्बो-पेट्रोल इंजन 99 bhp की पावर और 160 Nm टॉर्क और नेचुरली ऐस्परेटेड पेट्रोल इंजन 71 bhp की पावर और 96 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें लगे कैमरे 360 व्यू वाले हैं। Magnite का डैशबोर्ड दिखने में बहुत शानदार है।

Volkswagen Taigun

टाइगन(Taigun) एसयूवी टाइप की Volkswagen कंपनी की कार है। इसकी शुरूआती कीमत 10.49 लाख है जबकि इसके टॉप मॉडल को से 17.49 लाख खर्च करके खरीदा जा सकता है। यह कार ऑटोमैटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन में आती है। टाइगन एसयूवी में बीएस6 नॉर्म्स वाले 2 इंजन ऑप्शन दिए गए हैं। इसमें 385 लीटर का बूटस्पेस मिलता है। इस कार में आपको 5 कलर ऑप्शन मिलते हैं। इस कार के Comfortline, Highline और Topline जैसे 3 वेरिएंट्स ऑटो मार्किट में लॉन्च किए हैं। इसका इंजन 1498 CC का और फ्यूल टैंक की कैपिसिटी 50.0L है।

अगर आप चाहते हैं कि आप अपनी पसंदीदा Car को वोट करें या आप अवॉर्ड और नॉमिनी के बारे में और अधिक जानकारी चाहते हैं तो इसके लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

https://event.jagran.com/events/hitech-awards/mobile.html 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.