Isuzu मोटर्स भारत में ट्रक से लेकर फुल साइज़ एसयूवी तक 10 मई को करेगा पेश, जानिये क्या होंगी खासियत!

Isuzu भारत में ट्रक से लेकर फुल साइज़ एसयूवी तक 10 मई को करेगा पेश

जापान की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी (Isuzu) कल यानी दस मई को भारत में अपने पिक-अप ट्रक से लेकर (BS6 MU-X SUV) की कीमतों का खुलासा करने वाला है। कंपनी ने (BS6 Isuzu MU-X SUV) को पिछले साल अक्टूबर में अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में पेश किया गया था।

Rishabh ParmarSun, 09 May 2021 03:55 PM (IST)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जापानी वाहन निर्माता कंपनी Isuzu Motors 10 मई 2021 को भारत में बीएस 6 कंम्पलाइंट डी-मैक्स वी-क्रॉस और डी-मैक्स हाय-लैंडर पिक-अप ट्रकों को भारतीय बाजार में लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी इन वाहनों को सोशल मीडिया के माध्यम से भारत में इनकी कीमतों की घोषणा करेगी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कुछ चुनिंदा डीलर्स वी-क्रॉस और हाय-लैंडर मॉडल के लिए बुकिंग लेना भी शुरू कर चुके हैं, हालांकि कंपनी की तरफ से इस बात की पुष्टि नहीं की गई है।

कंपनी ने भारत में अपने पैसेंजर्स व्हीकल रेंज के BS6 मॉडल्स को पेश करने के लिए पर्याप्त समय लिया है। गौरतलब है कि 2021 (BS6 Isuzu MU-X SUV) को पिछले साल अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में पेश किया गया था। बता दें इस 7-सीटर एसयूवी का अंतर्राष्ट्रीय मॉडल पिछले मॉडल के मुकाबले पूरी तरह से संशोधित है, जिसमें इंटीरियर से लेकर एक्सटीरियर तक काफी बदलाव के साथ-साथ उन्नत मैकेनिकल टेक्निक को भी जोड़ा गया है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसे भारत में नए 1.9-लीटर के डीजल इंजन के साथ थ्री-रो सीटिंग में पेश करेगी।

इन धाकड़ एसयूवी से होगा मुकाबला : BS6 Isuzu MU-X SUV का मुकाबला स्वदेशी बाज़ार में पहले से अपनी धाक जमाए हुई, दमदार फुल साइज SUVs Ford Endeavour, Toyota Fortuner, MG Gloster और Mahindra Alturas G4 जैसी कारों से होगा। बता दें इन एसयूवी को घरेलू ग्राहकों से काफी प्यार मिलता है, जिसके चलते फुल साइज़ एसयूवी के सेग्मेंट में इनका दबदबा कायम है। वहीं इस साल की शुरुआत में टोयोटा ने फॉर्च्यूनर को अपडेट करके दो नए मॉडल में पेश किया था जिनमें से एक इसका लेजेंडर मॉडल था। भारतीय ग्राहकों की बात करें तो उनकी तरफ से फॉर्च्यूनर को काफी पसंद किया जाता है।

इंजन : (BS6 Isuzu MU-X SUV) मैकेनिकल के संदर्भ में बात करें तो इसके तीनों सभी मॉडल बीएस 6-कंप्लायंट होने के साथ-साथ 1.9-लीटर डीजल इंजन द्वारा संचालित होंगे। जो कि 160 बीएचपी पर 360एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं हाई-लैंडर ट्रिम की बात करें तो इसको 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलने की संभावना है, वहीं वी-क्रॉस और एमयू-एक्स एसयूवी में 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिल सकता है। फिलहाल कल यानी दस मई को इस बात का खुलासा हो जाएगा की Isuzu अपने पिक-अप ट्रक और अपनी फुल साइज एसयूवी की क्या कीमत और फीचर्स देता है।

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.