Apple की पार्टनर कंपनी Foxconn ने इलेक्ट्रिक वाहनो को किया पेश, जानें ब्रिकी को लेकर क्या है रिपोर्ट

ताइवान की फॉक्सकॉन आईफोन की दुनिया की सबसे बड़ी असेंबलर है जिसने ईवी के बाजार में कदम रख नई पहल शुरू कर दी है। फॉक्सकॉन ने पिछले हफ्ते तीन नए इलेक्ट्रिक वाहनों के टीजर का एक वीडियो पोस्ट किया था।

By BhavanaEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 12:11 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 03:01 PM (IST)
Apple की पार्टनर कंपनी Foxconn ने इलेक्ट्रिक वाहनो को किया पेश, जानें ब्रिकी को लेकर क्या है रिपोर्ट
इस क्लिप में एक काले रंग की सेडान दिखाई दे रही है,

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Foxconn Electric Car: इलेक्ट्रिक वाहनों की दिशा में लगातार आगे बढ़ते हुए दुनिया भर में कई ऐसे स्टार्टअप हैं, जिन्होंने दशकों पुराने ऑटो ब्रांडों के लिए एक चुनौती खड़ी कर दी है। ताइवान की फॉक्सकॉन आईफोन की दुनिया की सबसे बड़ी असेंबलर है, जिसने ईवी के बाजार में कदम रख नई पहल शुरू कर दी है। बता दें, फॉक्सकॉन ग्लोबल कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स स्पेस में काफी मशहूर है। कंपनी ने हाल ही में एक इलेक्ट्रिक एसयूवी और एक सेडान मॉडल से पर्दा हटाया है।

फॉक्सकॉन ने पिछले हफ्ते तीन नए इलेक्ट्रिक वाहनों के टीजर का एक वीडियो पोस्ट किया था। इस क्लिप में एक काले रंग की सेडान दिखाई दे रही है, जिसमें आगे और पीछे की तरफ स्लीक फुल-चौड़ाई वाली लाइट बार हैं। अगर आप बारीकी से देखें, तो सामने के फेंडर द्वारा पिनिनफेरिना बैज है, जो दर्शाता है कि कई फेरारी और मासेराति कार को स्टाइल करने वाले इतालवी डिज़ाइन हाउस का इस कार के साथ जरूर कुछ लेना-देना था।

क्लिप में वह वाहन बमुश्किल दिखाई दे रहा है, लेकिन फॉक्सकॉन ने उन दो अन्य वाहनों की पूरी झलक पेश की, जिनकी वह योजना बना रहा है। जिसमें एक एसयूवी और एक बस है। फॉक्सकॉन ईवी का निर्माण फॉक्सट्रॉन ब्रांड के तहत कर रही है। बता दें, इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माता सिर्फ अपने ईवी की योजना नहीं बना रहा है। यह ऑटो सेक्टर में सौदे कर रहा है क्योंकि यह तेजी से स्पष्ट हो रहा है कि उद्योग का भविष्य इलेक्ट्रिक है।

फॉक्सकॉन की प्रमुख यूनिट इकाई हाई प्रिसिजन इंडस्ट्री कंपनी के अध्यक्ष यंग लियू ने कहा, "हम अब शहर में नए बच्चे नहीं हैं।" "हमने धीरे-धीरे एक ईवी आपूर्ति श्रृंखला बनाई है और हमारे ईवी हार्डवेयर का प्रदर्शन किया है। ईवी में कंपनी का यह कदम बहुत महत्वपूर्ण हो सकता है क्योंकि फॉक्सकॉन अब संभवतः ऐप्पल इंक की गुप्त ऑटोमोटिव परियोजना में सहयोग दे सकती है।

इसमें कोई रहस्य नहीं है कि Apple पिछले कुछ समय से मोबिलिटी स्पेस पर नजर गड़ाए हुए है। Apple कार, जिसे अक्सर iCar के रूप में डब किया जाता है, EV निर्माताओं के लिए सबसे महत्वपूर्ण कार होगी, और यह अनुमान लगाया जाता है कि Apple के साथ अच्छे संबंधों के कारण, Foxconn को फायदा हो सकता है। 

chat bot
आपका साथी