नए लुक के साथ आई भारत की सबसे चहेती बाइक 2022 Hero Splendor, जानें क्या कुछ होगा खास

2022 Hero Splendor बाइक को भारत में नए कलर ऑप्शन के साथ उतार दिया गया है। इस बाइक में आपको पहले से पांच रंग चुनने को मिलते थे। इसके अलावा हीरो अपने एक मैक्सी स्कूटर पर भी काम कर रही है जिसे अगले महीने लॉन्च किया जाएगा।

By Sonali SinghEdited By: Publish:Tue, 20 Sep 2022 09:38 AM (IST) Updated:Tue, 20 Sep 2022 09:38 AM (IST)
नए लुक के साथ आई भारत की सबसे चहेती बाइक 2022 Hero Splendor, जानें क्या कुछ होगा खास
2022 Hero Splendor बाइक को मिला नया लुक, देखें डिटेल्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 2022 Hero Splendor: भारत की सबसे पसंदीदा बाइक हीरो स्प्लेंडर (Hero Splendor) को नए लुक के साथ लाया गया है। अब आपको इस बाइक रेंज में नया सिल्वर नेक्सस ब्लू पेंट कलर देखने को मिलेगा, जो इसे पहले से ज्यादा शानदार बना रहा है। साथ ही बाइक में कैनवस ब्लैक कलर ऑप्शन भी है।

गौरतलब है कि भारत में इस बाइक के स्प्लेंडर प्लस, स्प्लेंडर प्लस एक्सटीईसी, सुपर स्प्लेंडर और स्प्लेंडर आईस्मार्ट 110 वेरिएंट्स बिक्री के लिए उपलब्ध है और अब कंपनी एक नए मॉडल पर भी काम कर रही है, जिसे Vida ब्रांड के तहत लॉन्च किया जाएगा। टीजर इमेज से अनुमान है कि यह एक मेक्सी स्कूटर होगा।

कैसा है Hero Splendor का लुक?

लुक और डिजाइन की बात करें तो हीरो स्प्लेंडर बाइक में आपको मैट शील्ड गोल्ड शेड देखने को मिलता है, जिसमें सिंगल-टोन गोल्ड पैलेट को जोड़ा गया है। इसके अलावा, इसमें 3डी में हीरो और स्प्लेंडर+ लोगो भी मिलता है। इस बाइक में कैनवस ब्लैक कलर ऑप्शन है। बता दें कि हीरो स्प्लेंडर पहले से 5 कलर ऑप्शन में मौजूद है।

Hero Splendor का इंजन

लुक के अलावा इसके किसी भी फीचर्स में कोई बदलाव नहीं देखने को मिलता है। इसके पावरट्रेन में 97.2cc का एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर FI इंजन है, जो 6,000rpm पर 8hp की पावर और 8,000rpm पर 8.05Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। ट्रांसमिशन ड्यूटी के लिए बाइक को चार-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है।

Hero Splendor के फीचर्स

फीचर्स के रूप में स्टैंडर्ड स्प्लेंडर प्लस में यूएसबी चार्जर, 18 इंच के अलॉय व्हील, साइड स्टैंड इंडिकेटर के साथ इंजन कटऑफ सेंसर और स्विचेबल आई3एस जैसे फीचर्स देखने को मिलते है। साथ ही स्टार्ट / स्टॉप फ़ंक्शंस भी दिया गया है।

सेफ्टी फीचर्स के लिए बाइक को टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर के लिए डुअल-स्प्रिंग शॉक एब्जॉर्बर मिलता है। वहीं, नये वेरिएंटके साथ स्प्लेंडर प्लस बाइक को ड्रम ब्रेक के साथ उपलब्ध कराया गया है।

भारत में हीरो स्प्लेंडर 70,658 रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें-

Best Bike Under Rs 1 Lakh: शानदार माइलेज के साथ महज 1 लाख रुपये में लें ये धांसू बाइक्स

EV Fire: आखिर ज्यादातर इलेक्ट्रिक स्कूटरों में ही क्यों लग रही है आग? जानिए इसके पीछे की असल वजह

chat bot
आपका साथी