हुंडई ला रही दमदार फैमिली कार Custo MPV, जारी की गई टीजर इमेज

Hyundai ने Staria MPV पेश करने के बाद एक और बेहतरीन MPV पेश करने की तैयारी कर ली है जिसका नाम Custo होगा। कंपनी अपनी इस अपकमिंग एमपीवी को बेहतरीन फीचर्स के साथ मार्केट में उतारने की तैयारी में है।

Vineet SinghWed, 28 Jul 2021 11:33 AM (IST)
हुंडई ला रही दमदार फैमिली कार Custo MPV

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai Custo MPV: हुंडई ने इस साल की शुरुआत में फ्यूचरिस्टिक लुक के साथ Staria MPV पेश करने के बाद एक और बेहतरीन MPV पेश करने की तैयारी कर ली है जिसका नाम Custo होगा। कंपनी अपनी इस अपकमिंग एमपीवी को बेहतरीन फीचर्स के साथ मार्केट में उतारने की तैयारी में है जिसे जल्द ही पेश किया जाएगा। ऑफीशियल एनवीलिंग से पहले ही कंपनी ने इस एमपीवी की पहली झलक दिखा दी है जिसमें इसके एक्सटीरियर के फ्रंट लुक को देखा जा सकता है।

ऐसा कहा जा रहा है कि Hyundai Custo का आकार Staria MPV से कम होगा। अगर बात करें डाइमेंशन की तो अपकमिंग कस्टो एमपीवी की लंबाई 4,950 मिमी, चौड़ाई 1,850 मिमी और ऊंचाई 1,734 मिमी है। अगर आप Custo MPV का लुक देखेंगे तो आपको इसमें न्यू जेनरेशन की Tucson SUV की झलक दिखाई देती है। इसका फ्रंट लुक Tucson से इंस्पायर्ड है। आपको बता दें कि इस एमपीवी को भारत में लॉन्च किया जाएगा या नहीं इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं है।

जानकारी के अनुसार कंपनी इस एमपीवी को 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ मार्केट में लॉन्च कर सकती है। ये इंजन 170 हॉर्सपावर की मैक्सिमम पावर जेनरेट कर सकता है। वहीं कंपनी इस एमपीवी को 2.0-लीटर इंजन के साथ भी लॉन्च कर सकती है जो 236 एचपी की मैक्सिमम पावर जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम हो सकता है। कस्टो एमपीवी फ्रंट व्हील ड्राइव के साथ लॉन्च की जा सकती है। इससे कीमत में ज्यादा बढ़ोत्तरी होने से रोका जा सकता है।

ऐसा कहा जा रहा है कि Hyundai Custo में मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील और ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल के साथ 7-सीटर केबिन होगा। वाहन में कलर टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और लेटेस्ट कनेक्टिविटी विकल्पों के सपोर्ट के साथ एक वर्टिकली ओरिएंटेड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट कंसोल दिया जा सकता है। अगर बात करें सेफ्टी फीचर्स का तो एमपीवी में ग्राहकों को मल्टी एयरबैग , ईबीडी के साथ एबीएस और एक रियर-व्यू कैमरा दिया जा सकता है। जानकारी के अनुसार कंपनी फिलहाल चीनी मार्केट के लिए इस दमदार एमपीवी को तैयार कर रही है, हालांकि आने वाले समय में इसे भारत समेत अन्य मार्केट्स में भी उतारा जा सकता है क्योंकि भारत में MPV सेगमेंट काफी लोकप्रिय है और इसकी काफी ज्यादा डिमांड है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.