Hyundai Elantra का N Line वर्जन कंपनी ने किया पेश देखें फीचर्स और इंजन की डिटेल

Hyundai Elantra N Line में 1.6-लीटर वाला स्मार्टस्ट्रीम टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। जो 204hp की पावर और 265Nm का टार्क जेनरेट करने में सक्षम होगा।

By Sajan ChauhanEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 03:58 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 03:58 PM (IST)
Hyundai Elantra का N Line वर्जन कंपनी ने किया पेश देखें फीचर्स और इंजन की डिटेल
Hyundai Elantra का N Line वर्जन कंपनी ने किया पेश देखें फीचर्स और इंजन की डिटेल

Hyundai Elantra N Line: दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने Elantra के N Line वर्जन को लॉन्च कर दिया है। जिसे बेहतर परफॉर्मेंस के लिए जाना जाता है। बता दें, एलेंट्रा का एन लाइन मॉडल बीएमडब्लू के एम(M) परफॉरमेंस मॉडल्स के समान ही मार्केट मे ग्राहकों को आ​कर्षित करेगा। नई जेनरेशन एलेंट्रा में एक एन-लाइन बैज,एरो शेप एयर इंटेक, ग्लॉस ब्लैक फिनिश ओआरवीएम और 18 इंच के डुअल-टोन एलॉय वहील दिए गए हैं।

इंटीरियर की बात करें तो Elantra N Line में स्पोर्ट सीटें, स्टीयरिंग व्हील, लैदर अपहोल्स्ट्री के लिए कॉन्ट्रास्ट रेड स्टिचिंग, ड्राइवर सीट्स के लिए मेमोरी फंक्शन, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, अलॉय पैडल और ड्राइव मोड सिलेक्टर मिलता है। वहीं इसकी इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले के लिए 10.25 इंच की स्क्रीन दी गई है, और इस कार के लो-स्पेक मॉडल में 8.0 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन और 4.2 इंच की एलसीडी के साथ स्पोर्टी एनलॉग डायल को मिलाने वाला इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मौजूद है। इसके अलावा इसमें एक डिजिटल कुंजी फ़ंक्शन भी दिया गया है। जो मालिकों को अपने स्मार्टफोन का उपयोग करके कार को अनलॉक करने में सक्षम बनाता है।

हुंडई एलांट्रा एन लाइन में एक बड़ा अंतर इसके इंजन में देखने को मिलेगा। इसमें 1.6-लीटर वाला स्मार्टस्ट्रीम टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। जो 204hp की पावर और 265Nm का टार्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। इसके साथ ही इसके गियरबॉक्स विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और पैडलेशिफ्टर्स के साथ 7-स्पीड ड्यूल-क्लच एएमटी(AMT) शामिल होगा।

फीचर्स के माध्यम से Elantra N Line को स्टिफफर सस्पेंशन और बड़े फ्रंट ब्रेक डिस्क से लैस किया गया है। बता दें, हुंडई ने यह भी पुष्टि की है कि वह इस साल के अंत में अपनी कार सोनाटा के एन लाइन वर्जन को भी पेश करेगी। जिसमें 2.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जाएगा।

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि हुंडई इंडिया ने अपने अधिकांश मॉडलों के लिए टर्बो-पेट्रोल इंजन विकल्प पेश किया है, जिसमें ग्रैंड आई 10 एनआईओ, ऑरा, वेन्यू, वरना और क्रेटा शामिल हैं। वहीं हुंडई एलेंट्रा एन लाइन की भारत में लांचिंग को लेकर अभी कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल पाई है।

chat bot
आपका साथी