इस एसयूवी को जमकर खरीद रहे ग्राहक, कोरोनाकाल में भी नहीं घट रही डिमांड

Hyundai ने वित्तीय वर्ष 2020-21 के दौरान 1.4 लाख से ज्यादा Creta के यूनिट्स एक्सपोर्ट किए हैं जो कंपनी के लिए किसी बड़ी उपलब्धि से कम नहीं है। दरअसल महामारी और मंदी के दौरान भी इस कार की ग्लोबल डिमांड काफी अच्छी रही है

By Vineet SinghEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 08:48 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 05:59 AM (IST)
इस एसयूवी को जमकर खरीद रहे ग्राहक, कोरोनाकाल में भी नहीं घट रही डिमांड
hyundai Creta को जमकर खरीद रहे हैं ग्राहक

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में कुछ ही ऐसी कारें हैं जिन्हें लॉन्चिंग से लेकर आज तक ग्राहकों की जबरदस्त प्रतिक्रया मिली हो। चाहे मंदी हो या महामारी इन कारों की बिक्री में कोई भी प्रभाव नहीं पड़ता है। आज हम आपको ऐसी ही एक एसयूवी के बारे में बताने जा रहे हैं जो काफी लंबे समय से भारतीय सड़कों पर रफ़्तार भर रही है। ये एसयूवी है Hyundai Creta जिसमें ग्राहकों को बेहतरीन स्पेस के साथ ही बेस्ट इन क्लास फीचर्स भी दिए जाते हैं।

आपको बता दें कि Hyundai ने वित्तीय वर्ष 2020-21 के दौरान 1.4 लाख से ज्यादा Creta के यूनिट्स एक्सपोर्ट किए हैं जो कंपनी के लिए किसी बड़ी उपलब्धि से कम नहीं है। दरअसल महामारी और मंदी के दौरान भी इस कार की ग्लोबल डिमांड काफी अच्छी रही है जिससे साबित होता है कि भारत समेत दुनिया के तमाम देशों में इस एसयूवी की जबरदस्त डिमांड है।

इंजन और पावर की बात करें तो साल 2020 में करता को 3 इंजन ऑप्शन में लॉन्च किया गया था जिसमें 1.5 लीटर पेट्रोल, 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल तथा 1.5 लीटर डीजल इंजन शामिल है। इन सभी इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड रूप से दिया गया है, वहीं क्रेटा के साथ 6-स्पीड ऑटोमेटिक व 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स का भी विकल्प दिया गया है।

फीचर्स की बात करें तो इसमें पावर-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और वेंटिलेटिड फ्रंट सीटों, कनेक्टेड कार तकनीक के साथ 7 इंच का सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें 6 एयरबैग, EBD के साथ ABS और रियर पार्किंग सेंसर शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी