Hyundai Creta 7 Seater में मिलेगा जबरदस्त स्पेस और कनेक्टेड फीचर्स, MG की इस एसयूवी से होगा मुकाबला

Hyundai Creta 7 सीटर मॉडल को लगातार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा रहा है जिसे देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले महीनों में इसे भारत में लॉन्च किया जा सकता है। कोविड-19 की वजह से इस एसयूवी की लॉन्चिंग में देरी जरूर हुई है।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 08:56 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 07:34 PM (IST)
Hyundai Creta 7 Seater में मिलेगा जबरदस्त स्पेस और कनेक्टेड फीचर्स, MG की इस एसयूवी से होगा मुकाबला
Hyundai Creta 7 Seater जल्द हो सकती है लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। दक्षिण कोरियाई कार निर्माता कंपनी Hyundai जल्द ही भारत में Hyundai Creta 7 Seater लॉन्च करने की तैयारी में है। Creta भारत में एक बेहद ही पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी है जिसे काफी पसंद किया जाता है। Creta 7 सीटर मॉडल को लगातार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा रहा है जिसे देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले महीनों में इसे भारत में लॉन्च किया जा सकता है। कोविड-19 की वजह से इस एसयूवी की लॉन्चिंग में देरी जरूर हुई है लेकिन इस साल भारत में ये एसयूवी लॉन्च हो सकती है।

भारत में लॉन्चिंग के बाद इस एसयूवी का मुकाबला MG Hector Plus 7 सीटर से होने वाला है, इसके साथ ही ये एसयूवी अपकमिंग 2021 Tata Safari को भी कड़ा मुकाबला देने वाली है। Hyundai Creta 7 Seater को कंपनी Red, Black, Blue और Grey कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च कर सकती है। एक्सटीरियर की बात करें तो इसमें ग्राहकों को नया ग्रिल, C आकार के LED हेडलैंप्स और रीडिजाइन्ड एलईडी टेललैप्स देखने को मिलेंगे।

इतना ही नहीं बल्कि Hyundai Creta 7 Seater के केबिन में में ग्राहकों को 3 रो सीट्स, सेकेंड रो में कैप्टन सीट्स, मिल सकती हैं। आपको बता दें कि एसयूवी में ग्राहकों को पहले से ज्यादा लेग रूम मिलेगा जिससे लंबे सफर के दौरान किसी तरह ही दिक्क़त नहीं होगी। ये पहले से कहीं ज्यादा स्पेशियस होगी।

फीचर्स की बात करें तो ग्राहकों को इस एसयूवी में पैनोरामिक सनरूफ, एयर प्यूरीफायर, फ्रंट सीट्स वेंटिलेशन, ब्लू लिंक तकनीक, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 6 एयरबैग सेटअप, वायरलेस चार्जर, के साथ 10.25 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है।

वैसे तो अभी इस कार से जुड़ी हुई ज्यादा जानकारियां सामने नहीं आई हैं लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी Hyundai Creta 7 Seater में 3 इंजन ऑप्शन ऑफर कर सकती है जिनमें 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन, 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, और 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन शामिल हैं। ये एसयूवी 7-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ लॉन्च की जा सकती है।  

chat bot
आपका साथी