Hyundai की Bayon का सामने आया लुक, जानिये किन फीचर्स से लैस होगी कंपनी की सबसे सस्ती एसयूवी

Hyundai की Bayon का सामने आया लुक

हुंडई ने आज अपनी सबसे सस्ती क्रॉस-ओवर एसयूवी बेयॉन को दुनिया के सामने पेश कर दिया है। कंपनी इसे यूरोप में ही बनाकर 40 देशों में एक्सोपर्ट करेगी। यूरोपीयन बाज़ार में इसकी टक्कर Volkswagen T-Cross और Ford Ecosport जैसी कारों से होगी।

Rishabh ParmarTue, 02 Mar 2021 05:42 PM (IST)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। साउथ कोरिया की दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने बीते दिनों सोशल मीडिया पर अपनी सबसे सस्ती क्रॉस ओवर एसयूवी  Bayon की झलकियां पेश करते हुए दो मार्च को इससे पर्दा उठाने को कहा था। अब अपनी बात को पूरा करते हुए हुंडई ने Bayon SUV टीज़र को जारी कर के इससे पर्दा उठा दिया है। हुंडई बेयॉन को कंपनी के इज़मित मैनुफैक्चरिंग प्लांट यूरोप में निर्मित किया जाएगा और कंपनी इसे  40 से अधिक देशों को निर्यात के लिए भेजेगी। माना जा रहा है कि Bayon कंपनी की सबसे छोटी और अफोर्डेबल इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी जो यूरोप में  Volkswagen T-Cross और Ford Ecosport को टक्कर देगी।

2 मार्च यानी आज कंपनी की आधिकारिक सोशल साइट पर जारी किये गए इसके टीज़र वीडियो में पूरी गाड़ी का लुक दिखाई दे रहा है। वीडियो में कार के इंटीरियर को भी साफ देखा जा सकता है। बेयोन एसयूवी का नाम दक्षिण-पश्चिमी फ्रांस में स्थित बेयोन शहर पर रखा गया है। Hyundai Bayon को यूरोप में और उनके शहरों के लिए ही डिज़ाइन किया गया है। बेयोन एसयूवी बी-सेगमेंट में वाहनों को कड़ा कंप्टीशन देगी और कंपनी की तरफ से नई एंट्री-लेवल एसयूवी हो सकती है।

नई हुंडई बेयॉन को दो इंटीरियर कलर ट्रिम्स में पेश किया गया है। फुल ब्लैक, और डार्क ग्रे और लाइट ग्रे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार SUV में 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जबकि इसके लोवर वेरिएंट में 8 इंच का डिस्प्ले ऑडियो सिस्टम मिल जाएगा। Bayon की LEDs एंबियंट लाइटिंग के साथ आती हैं जो फ्रंट पैसेंजर फुट एरिया, और फ्रंट डोर, पुल हैंडल्स जैसी जगहों पर प्लेस्ड हैं साथ ही सेंटर कंसोल के नीचे स्टोरेज एरिया भी है। कार का इंफोटेनमेंट सिस्टम वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के सपोर्ट के साथ दिया जा सकता है।

इस कॉम्पैक्ट SUV के साइड प्रोफाइल में Arrow शेप वाले सी-पिलर है, मजबूत बेल्ट लाइन दी गई है जो लंबाई और मजबूत क्रीज पर चलती है। ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग को कार की बॉडी के चारों ओर दिया जा रहा है। कॉम्पैक्ट एसयूवी के रियर प्रोफाइल में Arrow के आकार की लाइटें हैं जो टेललाइट्स को जोड़ने वाली एक पतली लकीर के साथ आती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बेयोन के अलग-अलग वेरिएंट के अनुसार इसमें 15-इंच स्टील व्हील या 16- या 17-इंच एलॉय व्हील देखने को मिल जाएंगे। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.