Hyundai Alcazar VS Tata Safari: जानें कौन-सी कार आपके बजट और जरूरत में होगी फिट

दोनों ही गाड़ियों के सेगमेंट में जगह बनाने की अपनी वजह है। क्योंकि सफारी नाम लोगों के दिलों पर सालों से राज करता है। 7-सीटर प्रीमियम एसयूवी खरीदनें वाले ग्राहक की तरह अगर आप भी अपनी पसंद का वाहन नहीं चुन पा रहे हैं। तो यह लेख आपके लिए है।

BhavanaTue, 22 Jun 2021 06:18 PM (IST)
Tata Safari नाम लोगों के दिलों पर सालों से राज करता है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai Alcazar Vs Tata Safari Price Comparison: भारत में इस समय प्रीमियम एसयूवी का दबदबा है। एक के बाद एक वाहन निर्माता कंपनी अपनी 7-सीटर प्रीमियम कार को लॉन्च कर सेगमेंट में राज करने की फिराक में है। इस साल के शुरुआत में टाटा मोटर्स ने अपने आईकॉनिक नाम SAFARI  को ताजा किया और 7-सीटर एसयूवी के रूप में लॉन्च किया। जिसके बाद दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी क्रेटा बेस्ड ALCAZAR को इस सेगमेंट में उतार दिया है।

अब इन दोनों ही गाड़ियों के सेगमेंट में जगह बनाने की अपनी वजह है। क्योंकि सफारी नाम लोगों के दिलों पर सालों से राज करता है। वहीं क्रेटा बीते कुछ सालों में काफी लोकप्रिय हुई है। प्रत्येक 7-सीटर प्रीमियम एसयूवी खरीदनें वाले ग्राहक की तरह अगर आप भी इन दोनों में अपनी पसंद का वाहन नहीं चुन पा रहे हैं। तो यह लेख आपके लिए है।

Tata Safari: सबसे पहले बात करते हैं, Tata Safari की। भारतीय कार निर्माता ने सफारी को ग्रेविटास कॉन्सेप्ट के रूप में 2020 ऑटो एक्सपो में दिखाया गया था। 2021 सफारी की कीमतें वर्तमान में 14.99 लाख रुपये से शुरू होकर 21.84 लाख तक जाती हैं। इस कार को 7 वेरिएंट XE, XM, XT, XT+, XZ, XZ+ और XZ+ Adventure Persona में लॉन्च किया गया है। यह टाटा हैरियर का एक 3-पंक्ति वाला वर्जन है, जिसे 6-सीटर और 7-सीटर दोनों विकल्पों में पेश किया जाता है। Tata Safari को फिएट-सोर्सेड 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर डीजल इंजन मिलता है, जो 5-सीटर हैरियर पर भी ड्यूटी करता है। य​ह यूनिट 168 बीएचपी की पॉवर और 350 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। 

Hyundai Alcazar:  Hyundai Alcazar कार निर्माता के पोर्टफोलियो में Creta और Tucson के बीच की खाई को भरती है, यह कार प्रेस्टीज, प्लेटिनम और सिग्नेचर ट्रिम्स में उपलब्ध है। जिसका रेंज-टॉपिंग सिग्नेचर वैरिएंट केवल 6-सीट लेआउट के साथ आता है। Alcazar की कीमत 16.30 लाख रुपये से शुरू होती है, और 19.99 लाख रुपये तक जाती है। Hyundai Alcazar में 2.0-लीटर, नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है जो 159hp और 191Nm का आउटपुट देता है। जो लोग डीजल पसंद करते हैं, उनके लिए 115hpकी पॉवर और 250Nm टॉर्क के साथ 1.5-लीटर ऑयल बर्नर भी उपलब्ध है।

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.