Hyundai AlCAZAR SUV भारत में 16.30 लाख में हुई लॉन्च, एयर प्यूरीफायर से लेकर वायरलेस चार्जिंग से है लैस

ALCAZAR को हुंडई क्रेटा के आधार पर ही तैयार किया गया है लेकिन 7 सीटर एसयूवी होने की वजह से इसका आकार क्रेटा से बड़ा है। साथ ही इसमें क्रेटा से कहीं ज्यादा केबिन स्पेस भी दिया जाने वाला है

By Vineet SinghEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 12:15 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 12:15 PM (IST)
Hyundai AlCAZAR SUV भारत में 16.30 लाख में हुई लॉन्च, एयर प्यूरीफायर से लेकर वायरलेस चार्जिंग से है लैस
Hyundai AlCAZAR SUV भारत में 16.30 लाख में हुई लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai ALCAZAR Seven Seater SUV को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इस एसयूवी की शुरुआती कीमत 16.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। भारत में इस एसयूवी का इंतजार लंबे समय से किया जा रहा है। आपको बता दें कि ALCAZAR को हुंडई क्रेटा के आधार पर ही तैयार किया गया है, लेकिन 7 सीटर एसयूवी होने की वजह से इसका आकार क्रेटा से बड़ा है। साथ ही इसमें क्रेटा से कहीं ज्यादा केबिन स्पेस भी दिया जाने वाला है जिससे ग्राहक अपनी बड़ी फैमिली के साथ आसानी से सफर कर सकें।

इस एसयूवी को 7-सीटर और 6-सीटर दोनों विकल्पों में पेश किया गया है। कंपनी का कहना है कि नई Alcazar के निर्माण में 75.6% हाई-स्ट्रेंथ स्टील का प्रयोग किया ह, जो कि इसे खासा मजबूत बनाता है। कंपनी का दावा है कि ये एसयूवी महज 10 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।

इंजन और पावर

Alcazar के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें दो इंजन ऑप्शंस दिए जाते हैं जिनमें पहले इंजन की बात करें तो ये 1.5-लीटर का डीजल मोटर है जो 115 hp की पॉवर देगा। इसके अलावा इसमें 2.0-लीटर पेट्रोल मोटर का विकल्प भी मौजूद होगा। जो Tucson SUV से लिया गया है, यह इंजन 152 hp की पॉवर और 191 Nm का टार्क जेनरेट करता है। दोनों इंजन विकल्पों के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प उपलब्ध कराए जाएंगे।

फीचर्स की बात करें तो इस एसयूवी में ग्राहकों 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया जा रहा है जो कि एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले से कनेक्ट किया जा सकता है। ब्लूलिंक कनेक्टिविटी के साथ वॉयस रिकॉग्नाइजेशन, एयर प्यूरीफायर, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग, डेडीकेतेड थर्ड रो एयर कन्डीशनर,  7.0 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पैनोरमिक सनरूफ, 6 एयरबैग, व्हीकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट, Isofix माउंटेड सीट, हिल स्टार्ट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) जैसे फीचर्स मिलेंगे।

chat bot
आपका साथी