लांच से पहले डीलरशिप पर पहुंची Hyundai Alcazar, एसयूवी से जुड़ी खास जानकारी आई सामने

दक्षिण कोरिया की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी हुंडई भारत में 18 जून को अपनी पहली 7 सीटर एसयूवी Alcazar को लांच करने जा रहा है। हाल ही में इसे लांच से पहले डीलरशिप पर देखा गया है। जिसके बाद इससे जुड़ी खास जानकारी सामने आई हैं।

Rishabh ParmarTue, 15 Jun 2021 12:10 PM (IST)
लांच से पहले डीलरशिप पर पहुंची Hyundai Alcazar

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी हुंडई भारत में अपनी पहली 7 सीटर एसयूवी Alcazar को 18 जून को लांच करने जा रही है। कंपनी की इस एसयूवी के बारे में हम आपको पहले काफी कुछ बता चुके हैं। लेकिन ताज़ा मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी की यह एसयूवी अपने लांच से पहले डीलरशिप पर पहुंचने लगी है। हाल ही में इसको डीलरशिप पर स्पॉट किया गया है। जानकारी के लिए बता दें हुंडई अलकज़ार को कंपनी पहले अप्रैल के महीने में लांच करने वाली थी लेकिन कोविड 19 के बढ़ते मामलों और लॉकडाउन के चलते इसकी लांच डेट आगे बढ़ानी पड़ी थी।

इंटीरियर : अल्कज़ार के इंटीरियर की बात करें तो यह देखने में डुअल टोन लैदर फिनिश के साथ बेहद प्रीमियम नज़र आता है। इसके फ्रंट में 10.25 इंच का फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने को मिलता है जो इसके इंटीरियर में चार चांद लगाता हैं, वहीं इसमें क्रेटा की तरह ही 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एंड्रॉयड ऑटो और ऐप्पल कार प्ले के साथ आता है। वहीं म्यूजिक के लिए बोस के स्पीकर्स दिए गए हैं। डैशबोर्ड के आपको नीचे वायरलेस फोन चार्जिंग का सोपर्ट मिलता है तो खास बात यह है कि मिडिल रो में भी आपको फोन चार्ज करने के लिए वायरलेस चार्जिंग ऑप्शन मिल जाएगा।

इन एसयूवी से टक्कर : हुंडई अल्कज़ार अपने लांच के बाद टाटा सफारी, एमजी हैक्टर प्लस जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी। हालांकि यह एसयूवी सफारी और हेक्टर प्लस से देखने में छोटी है और पहली नज़र में इनसे एक सेग्मेंट नीचे की कार नज़र आती है क्योंकि इसका इंजन कम पावर का है। लेकिन इसमें फीचर्स की भरमार है। 6 और 7 सीटर अलकज़ार की बात करें तो इस एसयूवी में जगह की कमी नहीं साथ ही तीनों रो में आपको एसी वेंट्स और चार्जिंग सॉकेट मिल जाएंगे। इतना ही नहीं स्पेस के लिहाज से थर्ड रो में भी बोतल होल्डर दिया हुआ है एसयूवी के 6 सीट वाले वैरिएंट में आपको मिडिल रो में भी आर्म रेस्ट मिल जाता है।

3 वैरिएंट के साथ दो इंजन विकल्प : Alcazar को तीन वेरिएंट्स Prestige, Platimun और Signature में पेश किया जाएगा। जो दो इंजन विकल्प पेट्रोल और डीजल के साथ छह और सात-सीटर लेआउट में उतारी जाएगी। Alcazar में दो इंजन विकल्प 1.5-लीटर डीजल मोटर का प्रयोग किया जाएगा। जो 115 hp की पॉवर देगा। इसके अलावा इसमें 2.0-लीटर पेट्रोल मोटर का विकल्प भी मौजूद होगा। जो Tucson SUV से लिया गया है, यह इंजन 152 hp की पॉवर और 191 Nm का टार्क जेनरेट करता है। दोनों इंजन विकल्पों के साथ छह-स्पीड मैनुअल और छह-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प उपलब्ध कराए जाएंगे।

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.