Hyundai Creta के बाद कंपनी की इस एसयूवी को खूब पसंद कर रहे लोग, कुछ ही हफ्तों में बुकिंग पहुंची 12 हजार के पार

दक्षिण कोरिया की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी हुंडई की कारें भारत में काफी लोकप्रिय हैं। कंपनी की तरफ से आने वाली क्रेटा को ग्राहक काफी पसंद करते हैं। वहीं अब भारत में कंपनी की पहली 7 सीटर एसयूवी को भी ग्राहकों से खूब प्यार मिल रहा है।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 01:53 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 09:59 AM (IST)
Hyundai Creta के बाद कंपनी की इस एसयूवी को खूब पसंद कर रहे लोग, कुछ ही हफ्तों में बुकिंग पहुंची 12 हजार के पार
हुंडई अलकज़ार को खूब पसंद कर रहे हैं ग्राहक

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। दक्षिण कोरिया की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी हुंडई की कारें भारतीय बाज़ार में काफी लोकप्रिय हैं। कंपनी की तरफ से आने वाली मिड साइज एसयूवी क्रेटा तो भारतीय ग्राहकों की पहली पसंद बनी ही हुई है। यह कार एसयूवी सेग्मेंट में बिक्री के मामले में सबसे आगे है। लेकिन न सिर्फ क्रेटा बल्कि कंपनी की तरफ से पिछले महीने लांच हुई अल्कज़ार को भी ग्राहकों का खूब प्यार मिल रहा है और इस कार की अब तक बुकिंग 12 के पार पहुंच गई है। जानकारी के लिए बता दें अलकज़ार को कंपनी ने 18 जून को लांच किया था।

फीचर्स : अगर बात करें हुंडई अल्कज़ार के फीचर्स की तो इसमें ग्राहकों को 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले के साथ), वायरलेस चार्जिंग, थर्ड-रो में एसी कंट्रोल स्विच के साथ यूएसबी पोर्ट, तीन ड्राइविंग मोड, हिल असिस्ट क्रूज़ कंट्रोल, वॉयस रिकर्गनाइजेशन इनेबिल्ड, ऑटोमेटिक पैनोरेमिक सनरूफ सहित 64 कलर्स एम्बियंट लाइटिंग, पडल लैंप, 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल किया गया है।

शानदार बूट स्पेस : अपने सेग्मेंट में हुंडई अल्कज़ार की टक्कर टाटा सफारी और एमजी हैक्टर प्लस जैसी गाड़ियों से है। आपको बता दें कि हुंडई कि इस कार में 180 लीटर का बूट स्पेस मिलेगा। जोकि सेग्मेंट में सबसे ज्यादा है। इसके मुकाबले टाटा सफारी और एमजी हैक्टर प्लस का बूट स्पेस काफी कम है। इतना ही नहीं सेग्मेंट में इस कार का सबसे ज्यादा 2760mm का व्हील बेस भी दिया गया है। जबकि टाटा सफारी में 2741mm और एमजी हैक्टर प्लस में 2750mm का व्हील बेस है जो कि अल्कज़ार के मुकाबले कम है।

इंजन : Alcazar के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें दो इंजन ऑप्शंस दिए जाते हैं जिनमें पहले इंजन की बात करें तो ये 1.5-लीटर का डीजल मोटर है जो 115 hp की पॉवर देगा। इसके अलावा इसमें 2.0-लीटर पेट्रोल मोटर का विकल्प भी मौजूद होगा। जो Tucson SUV से लिया गया है, यह इंजन 152 hp की पॉवर और 191 Nm का टार्क जेनरेट करता है। दोनों इंजन विकल्पों के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प उपलब्ध कराए जाएंगे। अलकज़ार को ग्राहक 16.30 लाख रुपये से 20.14 लाख रुपये की कीमत पर खरीद सकते हैं।  

chat bot
आपका साथी