Hyundai Alcazar भारत में कल होगी लॉन्च, दो इंजन विकल्प के साथ कीमत हो सकती है 13 लाख से शुरू

यदि आप Hyundai Alcazar की बुकिंग में रुचि रखते हैं तो Hyundai India की वेबसाइट पर या अपने नज़दीकी हुंडई डीलरशिप पर जाकर इसे बुक कर सकते हैं। फिलहाल हम आपको विस्तार से बताते हैं इस कार से जुड़ी कीमत इंजन और फीचर्स की जानकारी

By BhavanaEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 10:17 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 10:17 AM (IST)
Hyundai Alcazar भारत में कल होगी लॉन्च, दो इंजन विकल्प के साथ कीमत हो सकती है 13 लाख से शुरू
Hyundai India की वेबसाइट पर या अपने नज़दीकी हुंडई डीलरशिप पर जाकर इसे बुक कर सकते हैं।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai Alcazar launch Update: दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई भारत में कल अपनी 7-सीटर एसयूवी को लॉन्च करने जा रही है। बेहद ही चर्चित हुंडई की इस कार का मार्केट में लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। जिसके लिए पहले ही 25,000 रुपये की राशि में बुकिंग शुरू हो चुकी हैं। यदि आप Hyundai Alcazar की बुकिंग में रुचि रखते हैं, तो Hyundai India की वेबसाइट पर या अपने नज़दीकी हुंडई डीलरशिप पर जाकर इसे बुक कर सकते हैं। फिलहाल हम आपको विस्तार से बताते हैं, इस कार से जुड़ी कीमत, इंजन और फीचर्स की जानकारी:

Hyundai Creta से मेल खाता डिजाइन: हाल ही में Hyundai Alcazar का ब्रोशर और अन्य जानकारी ऑनलाइन लीक हो गई है। जिसमें इस कार को लेकर काफी जानकारी सामनें आ गई है। डेटा के इस सेट के अनुसार Hyundai Alcazar कंपनी की Creta के समान प्लेटफॉर्म पर आधारित है, लेकिन इसमें 2,760 मिमी-लंबा व्हीलबेस मिलता है। सामनें आई जानकारी के मुताबिक Creta और Alcazar में ज्यादात्तर समानताएं हैं, अलकाज़र में पहले के मुकाबले डिज़ाइन में कई बदलाव दिए गए हैं। अपडेट की सूची में एक नया ग्रिल, 18-इंच के एलॉय व्हील और बहुत सारे एलईडी मॉड्यूल के साथ बिल्कुल नए हेक्सागोनल टेल लाइट्स शामिल हैं। 

इंजन और पॉवर: Hyundai Alcazar दो इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध होगी जो एक 2.0-लीटर MPI पेट्रोल इंजन और एक 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल होगा। इसका पेट्रोल मोटर 157 bhp की पॉवर और 191 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। जबकि डीजल इंजन 113 bhp की अधिकतम पावर और 250 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों इंजनों के लिए ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के बीच एक विकल्प शामिल होगा।

माइलेज: Hyundai Alcazar पेट्रोल का माइलेज 14.5kmpl पर आंका गया है, जबकि AMT ट्रांसमिशन के साथ Alcazar पेट्रोल मॉडल पर 14.2kmpl का माइलेज देती है। Hyundai Alcazar डीजल की बात करें तो इसका मैनुअल गियरबॉक्स 20.4kmpl और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन पर इसका माइलेज 18.1kmpl का दावा किया गया है।

chat bot
आपका साथी