जानिये हुंडई Alcazar से जुड़ी अहम बातें, जो बनाती हैं इसे सेग्मेंट में खास!

हुंडई की मच अवेटेड 7 सीटर एसयूवी को कंपनी जल्द ही भारतीय बाज़ार में लांच करने वाली है। हुंडई की इस कार का ग्राहक बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। आइये जानते हैं हुंडई Alcazar से की कुछ ऐसी बातें जो सेग्मेंट में इसे खास बनाती हैं।

Rishabh ParmarSat, 12 Jun 2021 05:53 PM (IST)
जानिये हुंडई Alcazar से जुड़ी अहम बातें जो बनाती हैं इसे खास

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी हुंडई भारत में जल्द ही अपनी सेवन सीटर एसयूवी Alcazar को लांच करने जा रही है। हाल ही में कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इसका एक e Brochure को पेश किया था जिसमें इस एसयूवी से जुड़ी बहुत सारी जानकारी सामने आई हैं। इसके अलावा कंपनी ने आधिकारिक तौर पर Alcazar की बुकिंल लेना भी शुरु कर दिया है। इस कार को पहले क्रेटा का बड़ा वर्जन बताया जा रहा था, लेकिन फीचर्स और लुक में ये क्रेटा से आगे निकलती नज़र आ रही है। आइये हुंडई की सेवन सीटर एसयूवी अल्कज़ार के टॉप फीचर्स पर एक नज़र डालते हैं।

ड्राइविंग मोड्स : हुंडई 6 और 7 सीटर विकल्पों के साथ लांच होने वाली हुंडई की बड़ी एसयूवी अल्कज़ार में 3 ड्राइविंग मोड्स देखने को मिलेंगे। जिनमें स्पोर्ट्स, ईको और कंफर्ट शामिल हैं। इतना ही नहीं इसमें 3 ट्रैक्शन मोड्स भी दिये गए हैं। जिनमें मड (मिट्टी) सेंड (रेत) स्नो (बर्फ) में ये कार कंफर्टेबली चल सकती है। जानकारी के लिए बता दें कार की यह खासियतें इसे सेग्मेंट की बाकी कारों को टक्कर देने के लायक पूरी दावेदार बनाती हैं।

सबसे ज्यादा बूट स्पेस : आपको बता दें कि हुंडई अल्कज़ार ग्राहकों की पहली पसंद इस लिए भी बन सकती है क्योंकि यह सेग्मेंट का सबसे ज्यादा बूट स्पेस ऑफर करती है। जहां इसकी कंप्टीटर कारें यानी टाटा सफारी और एमजी हेक्टर प्लस जैसी कारों में क्रमश: 73 लीटर और 155 लीटर तक का बूट स्पेस देखने को मिलता है, तो वहीं हुंडई की ये नई नवेली एसयूवी आपको 180 लीटर का अनमैच बूट स्पेस ऑफर करती है। इतना ही नहीं व्हीलबेस के मामले में भी यह टाटा सफारी के 2741mm और एमजी हेक्टर प्लस के 2750mm व्हील बेस से भी ज्यादा है इसका व्हील बेस 2760mm है जो सेग्मेंट का सबसे ज्यादा व्हील बेस है।

इंजन और पावर : Alcazar में 2.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 159 बीएचपी की अधिकतम पॉवर व 191 न्यूटन मीटर का टार्क पैदा करेगा। वहीं इसमें 1.5-लीटर डीजल इंजन भी मिलेगा जो 115 बीएचपी का पॉवर व 250 न्यूटन मीटर का टार्क पैदा करने में सक्षम होगा। दोनों मे ही इंजन में 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया जाएगा।  

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.