हुंडई ने भारत में लांच की अपनी पहली 7 सीटर एसयूवी Alcazar, जानिये इससे जुड़ीं खास बातें

Hyundai Alcazar वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने हाल ही में अपनी 7 सीटर एसयूवी Alcazar को भारतीय बाज़ार में 16.30 लाख रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत के साथ उतार दिया है। आइये इसके टॉप फीचर्स के बारे में जानते हैं।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 03:29 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 08:01 PM (IST)
हुंडई ने भारत में लांच की अपनी पहली 7 सीटर एसयूवी Alcazar, जानिये इससे जुड़ीं खास बातें
हुंडई अल्कज़ार भारत में हुई लांच ये हैं इसकी खासियत

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने हाल ही में अपनी 7 सीटर एसयूवी Alcazar को भारतीय बाज़ार में 16.30 लाख रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत के साथ उतार दिया है। इस बारे में बात करते हुए कंपनी के सेल्स एंड मार्केटिंग डायरेक्टर तरुण गर्ग ने जागरण को एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू के दौरान बताया कि "इस एसयूवी को उन ग्राहकों को ध्यान में रख कर बनाया गया है जो एक मिड बजट में शानदार 7 सीटर एसयूवी को खरीदना चाहते हैं।" आपको बता दें यह कार फुली फीचर लोडेड होने के साथ-साथ काफी स्पेशियस भी है। आइये जानते हैं हुंडई की नई नवेली और भारत में लांच हुई पहली सेवन सीटर एसयूवी के बारे में कुछ खास बातें।

प्रीमियम फीचर्स : किसी भी कार को खरीदने से पहले उसके फीचर्स आज एक अहम हिस्सा हो गए हैं। वहीं अगर बात हुंडई की प्रीमियम सेवन सीटर एसयूवी अल्कज़ार की हो, तो यह फुली फीचर लोडेड कार है। इसमें 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलता है जो एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले के साथ आता है। इसके अलावा आपको कार के 6 सीट वाले वैरिएंट में सेकेंड रो में भी हैंडरेस्ट देखने को मिलेगा जो स्टोरेज स्पेस के साथ आता है। खास बात यह है कि कंपनी ने इसे प्रीमियम लुक देने के लिए सेकेंड सीट पर भी वायरलेस चार्जिंग का ऑप्शन दिया है। जबकि पीछे थर्ड-रो तक एसी कंट्रोल स्विच के साथ यूएसबी पोर्ट भी दिये गए हैं। इसके अलावा तीन ड्राइविंग मोड, हिल असिस्ट क्रूज़ कंट्रोल, वॉयस रिकर्गनाइजेशन इनेबिल्ड, ऑटोमेटिक पैनोरेमिक सनरूफ सहित 64 कलर्स एम्बियंट लाइटिंग, पडल लैंप, 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है।

शानदार बूट स्पेस : अपने सेग्मेंट में हुंडई अल्कज़ार की टक्कर टाटा सफारी और एमजी हैक्टर प्लस जैसी गाड़ियों से है। आपको बता दें कि हुंडई कि इस कार में 180 लीटर का बूट स्पेस मिलेगा। जोकि सेग्मेंट में सबसे ज्यादा है। इसके मुकाबले टाटा सफारी और एमजी हैक्टर प्लस का बूट स्पेस काफी कम है। इतना ही नहीं सेग्मेंट में इस कार का सबसे ज्यादा 2760mm का व्हील बेस भी दिया गया है। जबकि टाटा सफारी में 2741mm और एमजी हैक्टर प्लस में 2750mm का व्हील बेस है जो कि अल्कज़ार के मुकाबले कम है।

इंजन : Alcazar के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें दो इंजन ऑप्शंस दिए जाते हैं जिनमें पहले इंजन की बात करें तो ये 1.5-लीटर का डीजल मोटर है जो 115 hp की पॉवर देगा। इसके अलावा इसमें 2.0-लीटर पेट्रोल मोटर का विकल्प भी मौजूद होगा। जो Tucson SUV से लिया गया है, यह इंजन 152 hp की पॉवर और 191 Nm का टार्क जेनरेट करता है। दोनों इंजन विकल्पों के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प उपलब्ध कराए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी