टेस्टिंग के दौरान भारत में फिर नजर आई 7 सीटर क्रेटा, लॉन्चिंग पर जानें क्या है रिपोर्ट

क्रेटा 7 सीटर को लेकर पिछले कई महीनों से चर्चा चल रही है। इस बीच हुंडई की इस कार को भारत में टेस्टिंग के दौरान एक बार फिर से देखा गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी यह कार साल के अंत तक लॉन्च कर सकती है।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 08:06 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 06:52 AM (IST)
टेस्टिंग के दौरान भारत में फिर नजर आई 7 सीटर क्रेटा, लॉन्चिंग पर जानें क्या है रिपोर्ट
टेस्टिंग के दौरान भारत में फिर नजर आई 7 सीटर क्रेटा

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। दक्षिण कोरिया की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी हुंडई की भरत में सर्वाधिक पसंद की जाने वाली कार क्रेटा है। बीते साल कंपनी ने भारत में क्रेटा को अन्य कारों के मुकाबले ज्यादा बेचा था। हाल ही में भारत में हुंडई 7 सीटर एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान देखा गया, जो सेकेंड जेनरेशन क्रेटा पर आधारित होगी। 7-सीटर हुंडई क्रेटा को एक बार फिर भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपनी इस कार को साल 2021 के आखिरी तक भारत में लॉन्च कर सकती है।

क्रेटा 7 सीटर की स्पाई शॉट्स के जरिए जो तस्वीरें सामने आई हैं, उसमें कार को पूरी तरह से कवर कर रखा था। लेकिन बावजूद इसके, इस एसयूवी के फ्रंट लुक की कुछ डीटेल्स सामने आई हैं। जिन्हें देखकर पता चल रहा है कि कार में नई कैस्कैडिंग ग्रिल देखने को मिलेगी। इसके अलावा इस कार का आगे का हिस्सा काफी हद तक क्रेटा से मिलता-जुलता होने की उम्मीद है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें क्रेटा जैसे ही स्पिलिट हेडलैंप्स दिए जा सकते हैं। हालांकि इसमें कुछ नए एलिमेंट्स जैसे- डुअल एग्जॉस्ट पोर्ट, नए एलईडी टेललैंप्स और नए अलॉय व्हील्स मिल सकते हैं।

गौरतलब है कि हुंडई ने कुछ वक्त पहले भारत में में Alcazar नाम को ट्रेडमार्क कराया था। संभव है कि इस सेकेंड जनरेशन 7 सीटर क्रेटा का नाम Alcazar हो सकता है। बता दें यह पहली बार नहीं है जब क्रेटा 7 सीटर को भारत में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। इससे पहले भी यह कार बीते साल दिसंबर में भारतीय सड़कों पर दिखाई दी थी। मौजूदा वक्त में क्रेटा 5 सीटर भारत में , E, EX, S, SX और SX (O) मॉडल्स में आती है। इसका इंजन और गियरबॉक्स किआ सेल्टॉस (Kia Seltos) से लिया गया है।

रिपोर्ट्स के अनुसार क्रेटा 7 सीटर में इसके मौजूदा वेरिएंट जैसी ही सुविधाएं देखने को मिल सकती हैं। जिसमें, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, छह एयरबैग्स, रियर पार्किंग कैमरा और फ्रंट पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार 7-सीटर क्रेटा में भी 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ 1.4 लीटर GDI टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल का ऑप्शन मिल सकता है। बता दें कंपनी की तरफ से इसके लांन्च को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी प्राप्त नहीं हुई है।

chat bot
आपका साथी