फुल चार्जिंग में 95 किलोमीटर दौड़ेगा Husqvarna Vektorr इलेक्ट्रिक स्कूटर, बजाज चेतक जैसे हो सकते हैं फीचर्स

Husqvarna Vektorr इलेक्ट्रिक स्कूटर अभी कॉन्सेप्ट मॉडल ही है और इसके प्रोडक्शन मॉडल की झलक सामने आने में कुछ वक्त बाकी है। आपको बता दें कि ये स्कूटर बेहद स्टाइलिश होने के साथ ही स्पोर्टी और काफी अग्रेसिव भी है।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 09:10 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 09:10 AM (IST)
फुल चार्जिंग में 95 किलोमीटर दौड़ेगा Husqvarna Vektorr इलेक्ट्रिक स्कूटर, बजाज चेतक जैसे हो सकते हैं फीचर्स
Husqvarna Vektorr इलेक्ट्रिक स्कूटर के कांसेप्ट मॉडल से उठा पर्दा

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Husqvarna ने Vektorr इलेक्ट्रिक स्कूटर से पर्दा उठा दिया है। कंपनी की तरफ से रिवील किया गया ये स्कूटर अभी कॉन्सेप्ट मॉडल ही है और इसके प्रोडक्शन मॉडल की झलक सामने आने में कुछ वक्त बाकी है। आपको बता दें कि ये स्कूटर बेहद स्टाइलिश होने के साथ ही स्पोर्टी और काफी अग्रेसिव भी है जो ग्राहकों की जरूरतों के हिसाब से तैयार किया गया है।

Husqvarna Vektorr इलेक्ट्रिक स्कूटर में आक्रामक दिखने वाले बॉडी पैनल लगाए गए हैं जो डुअल टोन इफेक्ट के साथ आते हैं। इस स्कूटर का डिजाइन आम स्कूटर्स से काफी नजर आ रहा है, हालांकि ये अभी कॉन्सेप्ट मॉडल है लेकिन प्रोडक्शन वर्जन में भी कॉन्सेप्ट मॉडल जैसी ही समानताएं देखने को मिल सकती हैं। इस स्कूटर में एक बड़ा सर्कुलर हेडलैम्प लगाया गया है जो इसे और ज्यादा अग्रेसिव बनाता है। इसके साथ ही स्कूटर के फ्रंट में LED DRLs दिए गए हैं।

इस स्कूटर के अलॉय व्हील्स पर ग्राहकों को निऑन येलो हाइलाइट्स दी जाएंगी जो इस स्कूटर का लुक और ज्यादा स्पोर्टी बनाती हैं। इस स्कूटर के साइड पैनल्स पर H लेटर लिखा गया है जो कंपनी के नाम को दर्शाता है। इस स्कूटर की सीट काफी हद तक फ़्लैट नजर आ रही है जिसपर पिलियन राइडर आसानी से बैठ सकता है।

इससे पहले खबर आई थी कि KTM और Husqvarna Bajaj Auto के Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर में इस्तेमाल किए जाने वाले प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करके इलेक्ट्रिक स्कूटर तैयार करेंगे जिसमें फीचर्स और डिजाइन चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर जैसा ही दिया जा सकता है। इसके साथ ही स्कूटर में चेतक जैसी ही टेक्निकल डीटेल्स को भी शामिल किया जाएगा। आपको बता दें कि कंपनी ने बताया है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की स्पीड 45 किलोमीटर प्रतिघंटे होगी। इसके साथ ही ये 95 किलोमीटर की जबरदस्त रेंज देने में भी पूरी तरह से सक्षम होगा।

chat bot
आपका साथी