Husqvarna ने पेश किया अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर, बेहद ही शानदार लुक के साथ सिंगल चार्ज में चलेगा 95km

इस स्कूटर में कुछ एलिमेंट्स चेतक से प्रेरित हो सकते हैं। फिलहाल इसकी बैटरी को लेकर कोई खास जानकारी नहीं है लेकिन कंपनी का दावा है कि यह 45 किमी / घंटा की टॉप स्पीड के साथ सिंगल चार्ज में 95 किमी की ड्राइविंग रेंज में सक्षम है।

By BhavanaEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 03:21 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 09:15 AM (IST)
Husqvarna ने पेश किया अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर, बेहद ही शानदार लुक के साथ सिंगल चार्ज में चलेगा 95km
हुस्कर्वन द्वारा पेश किए गए स्कूटर Vektorr की तस्वीर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Husqvarna Viktorr: स्वीडन की वाहन निर्माता कंपनी हुस्कर्वन ने अपनी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर रेंज का खुलासा कर दिया है। जिसे वेकटोर कहा जा रहा है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी ने फिलहाल कॉन्सेप्ट के रूप में पेश किया है। जानकारी के लिए बता दें, कंपनी हाल ही में अपने E-Pilen कॉन्सेप्ट वर्जन को लेकर भी चर्चा में थी। जिसे कुछ समय पहले पेश किया गया था।

हुसकवर्ना वेक्टोर्र ई-स्कूटर को डुअल टोन प्रभाव वाले आक्रामक दिखने वाले बॉडी पैनल के साथ देखा जा सकता है। इसका फ्रंट एप्रन काले रंग से लैस है। वहीं निचले पैनल में हल्के भूरे रंग की शेड दी गई है। स्कूटर के फ्रंट में LED DRLs के साथ एक गोलाकार हेडलैंप भी है जैसा कि विटपिलेन Vitpilen, स्वार्टपिलीन मोटरसाइकिल Svartpilen रेंज पर देखा गया है। इसके साथ ही स्कूटर मे ब्लैक एलॉय व्हील के साथ नियॉन पीली हाइलाइट्स इसकी स्पोर्टियर अपील को बढ़ा रही हैं। स्कूटर के डिजाइन को मुख्य रूप से शहरी आवागमन की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। 

खबरों पर विश्वास करें तो पहले यह घोषणा की गई थी कि केटीएम और हुस्कर्ण बजाज ऑटो के चेतक ई-स्कूटर के प्लेटफॉर्म का उपयोग करके एक स्कूटर तैयार करेंगे। ऐसे में माना जा रहा है, कि इस स्कूटर में कुछ एलिमेंट्स चेतक से प्रेरित हो सकते हैं। फिलहाल इसकी बैटरी को लेकर कोई खास जानकारी नहीं है, लेकिन कंपनी का दावा है, कि यह 45 किमी / घंटा की टॉप स्पीड के साथ सिंगल चार्ज में 95 किमी की ड्राइविंग रेंज में सक्षम है।

बताते चलें, कि स्वीडिश बाइक बनाने वाली ब्रांड हुस्कर्ण ने ई-मोबिलिटी रेंज में तीन दोपहिया वाहनों का खुलासा किया है। जिनमें Vektorr, E-Pilen और Blitz के कॉन्सेप्ट शामिल हैं। वहीं भारत में कंपनी के इलेक्ट्रिक प्लान की बात करें तो रिपोर्ट बताती हैं, कि इस साल कंपनी की तरफ से कोई भी ईवी भारत में लॉन्च नहीं किया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी