दुनिया के पहले इलेक्ट्रि​क पिकअप Hummer से उठा पर्दा, 10 मिनट की चार्जिंग पर चलेगा 160km, जानें भारत में लांचिंग पर क्या है रिपोर्ट

रिपोर्ट के मुताबिक Hummer ईवी तीन इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ आएगा जो 1000 हॉर्स पावर का उत्पादन करने में सक्षम हैं। वहीं नई हमर सिंगल चार्ज में कम से कम 350 मील यानी (563 किलोमीटर) की रेंज प्रदान करेगी।

By BhavanaEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 11:17 AM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 08:44 AM (IST)
दुनिया के पहले इलेक्ट्रि​क पिकअप Hummer से उठा पर्दा, 10 मिनट की चार्जिंग पर चलेगा 160km, जानें भारत में लांचिंग पर क्या है रिपोर्ट
Hummer Electric की तस्वीर (फोटो साभार :GMC)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hummer Electric: इलेक्ट्रिक वाहनों को चलन में लाने का सिलसिला दुनिया भर में जारी है। लेकिन ये वाहन अभी तक कार और बाइक तक ही सीमित थे। जिसमें नया मोड़ देते हुए जीएमसी ने अपने दमदार पिक-अप हमर को इलेक्ट्रिक अवतार में पेश कर दिया है। नीचे दिए गए टीजर वीडियो में आप इलेक्ट्रिक हमर के कॉन्सेप्ट को देख सकते हैं, जो पहले से कहीं ज्यादा आक्रमक और बोल्ड अपील दे रहा है।   

सिंगल चार्ज में चलेगी 563km : बता दें, फिलहाल इसके इंजन विकल्पों को लेकर कोई खास जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नया हमर ईवी तीन इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ आएगा जो 1,000 हॉर्स पावर का उत्पादन करने में सक्षम हैं। इसमें 24-मॉड्यूल, डबल-स्टैक्ड अल्टियम बैटरी का दावा किया जा रहा है। वहीं नई हमर सिंगल चार्ज में कम से कम 350 मील यानी (563 किलोमीटर) की रेंज प्रदान करेगी। 

 10 मिनट के चार्ज पर चलेगा 160km: हमर इलेक्ट्रिक की बैटरी 800-वोल्ट फास्ट चार्जिंग को 350 kW तक सपोर्ट करती है। जीएमसी के अनुसार, यह केवल 10 मिनट में 100 मील तक के लिए चार्ज हो जाएगी। वहीं यह लगभग 3 सेकंड में 0-60 मील प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम है।

35 इंच के टायर से लैस डिजाइन: नए हमर ईवी के डिजाइन में काफी बदलाव किए गए हैं, इसकी एलईडी स्ट्रिप में हमर की बैजिंग का एम्बेडेड किया गया है जो दोनों तरफ हेडलाइट्स को जोड़ता है। इसके साथ ही इसमें अब 35 इंच के टायर दिए गए हैं, जिन्हें प्रोडक्शन मॉडल में 37 इंच के पहियों पर अपग्रेड किया जा सकता है। वहीं ऑफ-रोड क्षमताओं के अलावा हमर को क्रैब मोड डायग्नल ड्राइविंग और ट्रक के नीचे कोण सहित 18 व्यू कैमरो का प्रयोग किया गया है। बताते चलें इसमें सुपर क्रूज भी मिलता है, यह एक ऐसी सुविधा है जो एएमटी लेन- चेंजिंग मदद करती है।

chat bot
आपका साथी