एंट्री लेवेल कारों में इस वजह से लंबा सफर करना होता है मुश्किल, आज ही जान लें

एंट्री लेवल कारों से लंबा सफर करना काफी मुश्किल हो जाता है। ऐसा कई कारणों वजह से होता है। हालांकि आप चाहें तो लंबे सफर को आसानी से तय किया जा सकता है। आज हम इन कारों से होने वाली दिक्कतों से बचने के बारे में बताने जा रहे हैं

By Vineet SinghEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 07:50 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 07:50 PM (IST)
एंट्री लेवेल कारों में इस वजह से लंबा सफर करना होता है मुश्किल, आज ही जान लें
जानें किन वजहों से एंट्री लेवल कारों में होती है दिक्कत

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आपके घर में कोई एंट्री लेवल कार है तो आप अच्छी तरह से जानते होंगे कि इन कारों से लंबा सफर करना काफी मुश्किल हो जाता है। ऐसा कई कारणों वजह से होता है। हालांकि आप चाहें तो लंबे सफर को आसानी से तय किया जा सकता है। ऐसे में आज हम आपको एक एंट्री लेवल कार में सफर के दौरान होने वाली दिक्क्तों और उन्हें दूर करने के तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं।

सस्पेंशन: छोटी कारें या जिन्हें एंट्री लेवल कार कहते हैं उनमें अक्सर लंबे सफर के दौरान आपको मोशन सिकनेस होने लगती है। वजह ये है कि इन कारों का सस्पेंशन बेसिक होता है। ऐसे में आप अगर ऊबड़ खाबड़ सड़कों या खराब रास्तों से गुजरते हैं तो कार में आपको काफी दिक्क्त होने लगती है। वहीं प्रीमियम कारों में काफी बेहतर सस्पेंशन मिलता है। ऐसे में आप अगर अपनी कार से लंबी दूरी का सफर करने जा रहे हैं तो कोशिश करें कि ठीक-ठाक रास्ता चुनें।

स्पेस की कमी: एंट्री लेवल कारों में कम स्पेस मिलता है। अगर आपकी फैमिली में 4 से ज्यादा लोग हैं और आप एक ही कार में जा रहे हैं तो आपको लगातार एक ही पोजीशन में बैठे रहना पड़ सकता है। इसकी वजह से आपकी तबियत खराब हो सकती है। इस दिक्क्त से बचने का सबसे अच्छा तरीका ये है कि एक बार में 4 से ज्यादा लोग कार में सफर ना करें और सीट्स को रिक्लाइन करना ना भूलें।

एयर प्रेशर: एंट्री लेवल कारों में स्पेस कम होता है जिसकी वजह से कई बार केबिन में एयर प्रेशर बन जाता है। इसकी वजह से आपको कार के अंदर बैठे रहने में दिक्क्त होती है और कई बार तो आप बीमार भी हो जाते हैं। ऐसे में आपको चाहिए कि कार के शीशे हमेशा खुले रहे। इससे कार के चैंबर में एयर प्रेशर नहीं बन पाएगा और आपकी तबियत भी नहीं खराब होगी।

शोर: एंट्री लेवल कारों का का सस्पेंशन काफी साधारण होता है। ऐसे में जब भी आप खराब रास्तों से गुजरते हैं या तेज स्पीड में कार चलाते हैं तो आपको इससे दिक्क्त होती है क्योंकि केबिन में इससे काफी शोर आने लगता है जबकि प्रीमियम कारों में ऐसी कोई भी दिक्क्त नहीं होती है। बता दें कि कार का शोर कई बार काफी ज्यादा हो जाता है जिससे केबिन में बैठे हुए लोगों को काफी दिक्कत होने लगती है।

chat bot
आपका साथी