क्या कार के लिए जरूरी है RSA सर्विस, आपको लेनी चाहिए या नहीं जानिए इसके बारे में सबकुछ

क्या कार के लिए जरूरी है RSA सर्विस

कार लेने के बाद हर कोई उसकी देखभाल करता है लेकिन कार एक मशीनरी है और कई बार ऐसा होता है कि रास्ते में गाड़ी खराब हो जाती है। ऐसे में आरएसए की मदद से आप अपनी कार को ऑनसाइट सही करवा सकते हैं।

Publish Date:Sun, 17 Jan 2021 03:41 PM (IST) Author: Rishabh Parmar

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। कार खरीदने के बाद आपको उसका ध्यान रखना पड़ता है, ये एक स्वभाविक सी प्रक्रिया है। लेकिन वाहन एक मशीनरी ही है और उसमें कभी भी कोई खराबी हो सकती है, ऐसे में यदि आपके पास वाहन निर्माता कंपनी द्वारा उपलब्ध कराई जाने वाली RSA(Roadside Assistance)सर्विस है, तो आप उसका लाभ उठाकर लोकेशन पर ही गाड़ी सही करवा सकते हैं वो भी बिना किसी मैकेनिकल चार्ज के, अगर आप भी जानना चाहते हैं क्या होता है रोड साइट असिस्टेंस और इसके जरिये कैसे कंपनी करती है आपकी मदद तो हम आपको विस्तार से इसके बारे में बता रहे हैं।

24 घंटे सर्विस: रोड साइट असिस्टेंस अगर आप लेते हैं, तो कंपनी आप को 24 घंटे सर्विस देने का वादा करती है। इसके तहत यदि आपकी कार किसी भी लोकेशन पर कभी भी खराब होती है, तो एक फोन कॉल करने पर कंपनी की तरफ से तुरंत मौके पर पहुंच कर आपकी हर संभव मदद की जाती है। इतना ही नहीं आप जब आउट ऑफ स्टेशन के टूर पर निकलते हैं, तो कभी हाईवे वगैरा पर या रात्रि के वक्त कार खराब होने पर भी आप अपनी कंपनी में फोन करके रोड साइट असिस्टेंस सर्विस का लाभ ले सकते हैं।

ऑन लोकेशन रिपेयरिं: यदि आप सफर कर रहे हैं और रास्ते में किसी ऐसी जगह आपकी कार खराब हो जाती है, जहां दूर-दूर तक मैकेनिक मिल पाना मुश्किल है, तो ऐसे में आप आरएसए में कॉल करके कस्ट्यूमर केयर को कार में आ रही दिक्कत बता सकते हैं जिसके बाद वो आपके लि एक मैकेनिक अरेंज करवा देते हैं, जो ऑन लोकेशन पहुंचकर पहले आपकी कार सही करने की कोशिश करते हैं,अगर गाड़ी जगह पर ही ठीक हो गई तो सही, वरना मैकेनिक गाड़ी कंपनी सबसे नजदीकी गैराज में टो करा के ले जाएंगे और उसका आपको कोई पैसा नहीं देना होगा।

दुर्घटना के समय: वैसे तो गाड़ी हमेशा सावधानी से ड्राइव करनी चाहिए लेकिन कभी-कभी ऐसा भी होता है कि हमारी सतर्कता के बावजूद कोई साइड या पीछे से कार ठोक कर चला जाता है। जिस वजह से गाड़ी को भारी नुकसान होता है। कई बार तो दुर्घटना के बाद कार चलना ही बंद हो जाती है। ऐसी परिस्थिति में आरएसए अगर आपने ले रखा है, तो आप उनकी मदद ले सकते हैं। वो आपकी कार को खिंचवा कर निकटतम गैराज़ तक ले जाएंगे और वहां उसे रिपेयर करवाते हैं।  

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.