Honda की नई N7X एसयूवी के पेश होने से पहले सामने आई जानकारी, लांचिंग पर जानें रिपोर्ट

Honda Upcoming 7 Seater SUV जापानी वाहन निर्माता ने बिल्कुल नई Honda N7X से इंडोनेशियाई बाजार में मई में पर्दा उठाया था। जो ब्रांड की नई 7-सीटर SUV है। आइये जानते है अपकमिंग एसयूवी के बारे में डिटेल से जानकारी।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 05:37 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 05:37 PM (IST)
Honda की नई N7X एसयूवी के पेश होने से पहले सामने आई जानकारी, लांचिंग पर जानें रिपोर्ट
होंडा की नई 7 सीटर एसयूवी के पेश होने से पहले सामने आई खास जानकारी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। मई 2021 में, जापानी वाहन निर्माता ने बिल्कुल नई Honda N7X के कांसेप्ट से इंडोनेशियाई बाजार में पर्दा उठाया था। जो ब्रांड की नई 7-सीटर SUV है। नई थ्री-रो सीटिंग वाली इस एसयूवी को बीआर-वी के रिप्लेसमेंट के रूप में पेश किया जाएगा। यह कंपनी की N7X कॉन्सेप्ट पर आधारित SUV है। हालांकि इसके भारत लांच के बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन अगर यह स्वदेशी बाज़ार में आती है तो इसे MG Hector Plus, Tata Safari और हाल ही में लॉन्च की गई Hyundai Alcazar जैसी कारों के टक्कर में उतारा जाएगा। इसका प्रोडक्शन मॉडल अगस्त 2021 में तैयार हो जाएगा ऐसी संभावनाएं हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके आधिकारिक अनवीलिंग से पहले, नई होंडा 7-सीटर एसयूवी के वेरिएंट और इंजन के की जानकारी लीक हो गई है। लीक हुई जानकारी के अनुसार, मॉडल लाइनअप चार ट्रिम्स में आएगी जिनमें एस, ई, प्रेस्टीज और प्रेस्टीज एचएस देखने को मिलेंगे। इंजन की बात करें तो नई एसयूवी में 6-स्पीड मैनुअल और CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ 1.5L पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है।

जबकि एंट्री-लेवल ट्रिम केवल मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ही पेश किया जाएगा, हाई ट्रिम्स एक वैकल्पिक ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आएंगे। इसे 1.0L, 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ भी पेश किया जा सकता है जो 121bhp की पीक पावर और 175Nm का टार्क जनरेट करने में सक्षम होगा। खबर तो यहां तक हैं कि इसे बाद में एक हाइब्रिड पावरट्रेन भी दिया जाएगा।

रेंज-टॉपिंग होंडा N7X प्रेस्टीज HS वेरिएंट होंडा सेंसिंग (एचएस) तकनीक से लैस होगा, जो ब्रांड का इन-हाउस डेवलेप किया गया एडवांस्ड ड्राइवर असिस्ट सिस्टम (ADAS) है। डिजाइन और स्टाइल के मामले में, प्रोडक्शन मॉडल अच्छा रहने की संभावना है। अपफ्रंट, कॉन्सेप्ट में बहुत सारे क्रोम ट्रीटमेंट के साथ एक मल्टी-स्लैट ग्रिल, डुअल एलईडी डीआरएल के साथ स्लिम रैपराउंड हेडलैंप, एक क्लैमशेल बोनट और फॉक्स स्किड प्लेट और ब्रश एल्युमिनियम इंसर्ट के साथ एक अग्रैसिव ची है। बोल्ड शोल्डर लाइन, ब्लैक क्लैडिंग के साथ राउंड व्हील आर्च और एक बड़ा ग्लासहाउस इसके साइड प्रोफाइल में चार चांद लगाता है। रियर सेक्शन में, Honda N7X SUV कॉन्सेप्ट में होंडा सिटी सेडान के समान एलईडी टेललैंप्स हैं।

chat bot
आपका साथी