कल इंडोनेशिया में उठेगा Honda N7X SUV से पर्दा, जानिये इसकी खासियत

होंडा कार्स कल यानी 21 सितंबर को अपनी N7X SUV के प्रोडक्शन-वर्जन का इंडोनेशिया बाज़ार में ग्लोबल डेब्यू करने जा रही है। प्रोडक्शन के लिए तैयार एसयूवी के इस मॉडल को पहले इंडोनेशिया इंटरनेशनल ऑटो शो (GIIAS) में पेश किया जाना था।

Rishabh ParmarMon, 20 Sep 2021 06:13 PM (IST)
कल इंडोनेशिया में उठेगा Honda N7X SUV से पर्दा

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Honda ने N7X SUV का कॉन्सेप्ट वर्जन मई, 2021 में पेश किया था। SUV का प्रोडक्शन-वर्जन कल इंडोनेशिया में ग्लोबल डेब्यू करेगा। उत्पादन के लिए तैयार Honda N7X को गायकइंडो इंडोनेशिया इंटरनेशनल ऑटो शो (GIIAS) के लिए निर्धारित किया गया था, हालाँकि, COVID-19 महामारी के कारण इस आयोजन को नवंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

Honda N7X 7-सीटर SUV इंडोनेशियाई बाजार में 1,500cc से कम की कारों के लिए लग्जरी टैक्स ब्रेक हासिल करने की पात्र होगी। यह बताया गया है कि नए मॉडल को नेक्स्ट-जेन होंडा बीआर-वी कहा जा सकता है, और मौजूदा मॉडल को बदल सकता है। नया मॉडल इंडोनेशिया में बिक्री के लिए Toyota Avanza, Daihatsu Xenia और अन्य 3 रो मध्यम आकार की SUVs को टक्कर देगी।

इंडोनेशियाई मीडिया रिपोर्टों का दावा है कि प्रेस्टीज एचएस एडिशन को होंडा सेंसिंग एचएस (प्रौद्योगिकी) भी प्राप्त होगा, जो कि उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली (एडीएएस) है। इसमें कोलिजन मिटिगेशन ब्रेकिंग सिस्टम, रोड डिपार्चर मिटिगेशन सिस्टम, एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन कीपिंग असिस्ट सिस्टम, ट्रैफिक साइन रिकग्निशन, होंडा लेनवॉच, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, ऑटो हाई-बीम हेडलाइट्स आदि जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Honda N7X आधारित 7-सीटर SUV नई सिटी सेडान के साथ प्लेटफॉर्म और इंजन विकल्प साझा करेगी। इसमें वही 1.5-लीटर 4-सिलेंडर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन होगा। यह इंजन 121bhp की पावर और 145Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक शामिल होने की संभावना है। भविष्य में, एसयूवी को एक हाइब्रिड पावरट्रेन भी मिल सकता है।

हालांकि होंडा ने अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की है कि यह एसयूवी भारत में पेश होगी भी या नहीं। हालांकि, कंपनी ने कहा है कि वह वर्तमान में भारत केंद्रित एसयूवी विकसित कर रही है। इस एसयूवी के 2023 तक हमारे बाजार में आने की उम्मीद है। सिटी प्लेटफॉर्म पर आधारित होने के लिए, नई एसयूवी की लंबाई लगभग 4.3 मीटर होगी। इसे किआ सेल्टोस, हुंडई क्रेटा, एमजी एस्टोर, स्कोडा कुशाक और वीडब्ल्यू ताइगुन के खिलाफ तैनात किया जाएगा। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.