Honda Activa और Shine का इलेक्ट्रिक अवतार भारत में नहीं होगा लॉन्च, जानें क्या है कंपनी का ईवी पर प्लान

कंपनी की प्रेसिडेंट मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ अत्सुशी ओगाटा ने बताया कि इस योजना को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है। कंपनी ने पहले ही फैसला कर लिया है और अगले वित्तीय वर्ष के भीतर अपने ईवी उत्पाद को लॉन्च करने की योजना का खुलासा किया है।

By BhavanaEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 06:46 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 07:56 AM (IST)
Honda Activa और Shine का इलेक्ट्रिक अवतार भारत में नहीं होगा लॉन्च, जानें क्या है कंपनी का ईवी पर प्लान
होंडा की अगले तीन वर्षों तक Activa या Shine स्कूटर को इलेक्ट्रिक में बदलने करने की कोई योजना नहीं है।

नई दिल्ली, पीटीआई। Honda's Electric Scooter: जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) अगले वित्तीय वर्ष में देश में अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने की योजना बना रही है। कंपनी का लक्ष्य इस साल त्योहारी सीजन के अंत तक अपने डीलर पार्टनर्स के साथ मिलकर इलेक्ट्रिक स्कूटरों की टेस्टिंग शुरू करना है। आइए विस्तार से बताते हैं, कंपनी की ईवी पर क्या है राय:

कंपनी की प्रेसिडेंट, मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ अत्सुशी ओगाटा ने बताया कि "इस योजना को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है। बता दें, कंपनी ने पहले ही फैसला कर लिया है, और अगले वित्तीय वर्ष के भीतर अपने ईवी उत्पाद को लॉन्च करने की योजना का खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि विदेशी कंपनियों सहित कई कंपनियों ने सरकारी प्रोत्साहन और बुनियादी ढांचे में निवेश के समर्थन से देश में ईवी सेगमेंट में प्रवेश करना शुरू कर दिया है।"

होंडा की अगले तीन वर्षों तक एक्टिवा या शाइन स्कूटर को इलेक्ट्रिक में स्थानांतरित करने की कोई योजना नहीं है। आगे विस्तार से बताते हुए, ओगाटा ने कहा कि ग्राहकों ने शहर के वातावरण में कम यात्रा के लिए ईवी का उपयोग करना शुरू कर दिया है, हालांकि लंबी दूरी की यात्रा और ग्रामीण क्षेत्रों के लिए पेट्रोल इंजन ही कारगर हैं। उन्होंने कहा, "कुछ ग्राहक बड़े शहरों में बहुत कम यात्रा या बहुत सपाट सड़क की स्थिति के लिए इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों का उपयोग कर रहे हैं।" 

बता दें, हीरो मोटोकॉर्प जैसी अन्य दोपहिया वाहन कंपनियां भी अगले साल एक इलेक्ट्रिक मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही हैं, और उन्होंने भारत में बाद के बैटरी-स्वैपिंग प्लेटफॉर्म को लाने के लिए ताइवान स्थित गोगोरो इंक के साथ साझेदारी की है। वहीं टीवीएस मोटर कंपनी अगले दो सालों में देश में इलेक्ट्रिक टू-एंड थ्री-व्हीलर्स की पूरी रेंज भी लॉन्च करने के संकेत दे चुकी है।

chat bot
आपका साथी