दिसंबर में आएगा होंडा HR-V का स्पोर्ट्स वेरिएंट, जानिये क्या होगा खास

होंडा वेजेल (होंडा HR-V) इस दिसंबर में जापान में अपने 5 साल पूरे कर लेगी।

By Pramod KumarEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 04:00 PM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 03:00 PM (IST)
दिसंबर में आएगा होंडा HR-V का स्पोर्ट्स वेरिएंट, जानिये क्या होगा खास

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। होंडा वेजेल (होंडा HR-V) इस दिसंबर में जापान में अपने 5 साल पूरे कर लेगी। कंपनी इस मौके पर इसका स्पोर्ट्स वेरिएंट लॉन्च करेगी। इसमें स्पोर्टी लुक के साथ डेडिकेटेड फ्रंट ग्रिल, फॉग लाइट गार्निश, एक्सक्लूसिव लॉअर बॉडी गार्निश, क्रिस्टल ब्लैक ORVMs, 18 इंच अलॉय व्हील, क्रॉम एग्जॉस्ट फिनिशर और स्टेनलेस स्टील स्पोर्ट्स पेडल होंगे। साथ ही इसमें पहले से ज्यादा पावरफुल इंजन लगा होगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसमें 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन होगा। इसमें होंडा सिविका का L15 सीरीज इंजन हो सकता है जो 173 PS की पावर और 220 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इसके हैचबैक वेरिएंट में लगा इजं 182 PS की पावर और 240 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह CVT ऑप्शन के साथ आता है।

नया स्पोर्ट्स वेरिएंट फर्स्ट जनरेशन वेजेल का आखिरी वर्जन होगा। होंडा फिलहाल इसकी सेकंड जनरेशन पर काम कर रही है। कंपनी का कहना है कि इसे टोयोटा C-HR से कड़ा मुकाबला मिल रहा है। अगले साल दूसरी छमाही में नया मॉडल पेश किया जा सकता है।

भारत में हो सकती है लॉन्च

होंडा कार्स इंडिया अब भारत में अपनी एक और नई एसयूवी को लाने की योजना बना रही है, जी हां कंपनी भारत में नई HR-V को लॉन्च करेगी। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसे अगले साल दिवाली पर लॉन्च किया जा सकता है। कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में होंडा के पास फिलहाल कोई गाड़ी भारत में बेचने के लिए नहीं है ऐसे में नई HR-V इस सेगमेंट में होंडा की जगह मजबूत करने की कोशिश करेगी।

विटारा और क्रेटा से होगा मुकाबला

भारत में होंडा HR-V का सीधा मुकाबला हुंडई की क्रेटा और मारुति की ब्रेजा विटारा से होगा, इस समय भारत में ये दोनों ही गाड़ियां काफी पॉपुलर हैं और इनकी बिक्री भी काफी अच्छी हो रही है।

chat bot
आपका साथी