Honda Dio स्कूटर ने पार किया 30 लाख बिक्री का आंकड़ा

Honda Dio को आखिरी बार 2018 में अपडेट किया गया था और इसमें LED हेडलैंप के साथ LED पॉजिशन लैंप डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और 9 कलर विकल्प दिए गए हैं

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Mon, 06 May 2019 06:03 PM (IST) Updated:Tue, 07 May 2019 08:52 AM (IST)
Honda Dio स्कूटर ने पार किया 30 लाख बिक्री का आंकड़ा
Honda Dio स्कूटर ने पार किया 30 लाख बिक्री का आंकड़ा

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Honda Motorcycle & Scooter India (HMSI) की बिक्री में बूस्ट लाने में अहम भूमिका स्कूटर सेगमेंट की रही है। इस चार्ज में Activa लीडिंग पॉजिशन पर है। वहीं, Dio भी बिक्री के मामले में काफी अच्छा कर रहा है। इतना ही नहीं Honda Dio 110cc स्कूटर ने बिक्री के मामले में 30 लाख यूनिट्स का आंकड़ा पार कर लिया है। Honda का कहना है कि उसने 14 वर्षों में 15 लाख यूनिट्स की बिक्री की है, जबकि तीन वर्षों में 15 लाख यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि पुरानी गति से 5 गुना ज्यादा है। इसकी वजह से Dio भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला चौथा स्कूटर बन गया है।

HMSI के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, सेल्स एंड मार्केटिंग, यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा, "अपनी 17 साल की विरासत के साथ यौवन की भावना का जश्न मनाते हुए Dio हमेशा की तरह ताजा रही है। सुविधाजनक फीचर्स और स्टाइलिशन लुक्स इसे आज से यंगस्टर्स के लिए परफेक्ट पार्टनर बनाते हैं और यह सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि इंटरनेशनल मार्केट्स में भी। हम अपने सभी ग्राहकों का शुक्रिया अदा करते हैं, जो अपने तरीके से जीवन जीते हुए उबर-ट्रेंडी Dio पर सवारी करना चुनते हैं।"

Honda Dio को आखिरी बार 2018 में अपडेट किया गया था और इसमें LED हेडलैंप के साथ LED पॉजिशन लैंप, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और 9 कलर विकल्प दिए गए हैं। Dio की कीमत 52,938 रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है और यह डुअल-टोन बॉडी ग्राफिक्स, गोल्ड रिम्स, 4-इन-1 लॉक ओपनिंग स्विच और एक ऑप्शनल मोबाइल चार्जिंग शॉकेट के साथ आती है।

Honda Dio का Amazon पर कवर खरीदने के लिए यहां क्लिक करें...

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें ट्राइड एंड टेस्टेड 109 cc सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है जो कि 8bhp की पावर और 8.91Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह मोटर CVT ऑटोमैटिक से पेयर्ड है। Honda Dio का मुकाबला TVS Wego, Hero Maestro Edge जैसे स्कूटर से है।

यह भी पढ़ें:

MG Motor इंडिया ने गुजरात से Hector का कमर्शियल प्रोडक्शन किया शुरू

Hero मोटोकॉर्प लाई नई स्कीम, रोज Rs 18.5 देकर घर ले जाएं नया स्कूटर

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी