स्विफ्ट डिज़ायर के बाद होंडा भी ला रही सीएनजी कार, टेस्टिंग के दौरान आई नज़र

जापानी वाहन निर्माता कंपनी होंडा जल्द ही अपनी कॉम्पैक्ट सेडान कार अमेज़ को मिड लाइफ अपडेट देने जा रही है। इसके अलावा हाल ही में कंपनी की इस सेडान कार के सीएनजी वैरिएंट को भी टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 04:14 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 04:14 PM (IST)
स्विफ्ट डिज़ायर के बाद होंडा भी ला रही सीएनजी कार, टेस्टिंग के दौरान आई नज़र
स्विफ्ट डिज़ायर के बाद होंडा भी ला रही सीएनजी कार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जापानी वाहन निर्माता कंपनी होंडा भारत में जल्द ही अपनी कॉम्पैक्ट सेडान अमेज़ को मिड-लाइफ अपडेट देने जा रही है। दिलचस्प बात यह है कि नई अमेज को रेग्यूलर एडिशन के साथ एक सीएनजी एडिशन भी प्राप्त हो सकता है। दरअसल, नई होंडा अमेज सीएनजी वेरिएंट को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। ईंधन की बढ़ती कीमतों और डीजल की बिक्री में गिरावट सीएनजी से चलने वाली कारों में बढ़ती दिलचस्पी के पीछे मुख्य कारण है। ईंधन की कीमतों में वृद्धि के साथ, होंडा अमेज सीएनजी निश्चित रूप से ग्राहकों को पसंद आएगी। सीएनजी से चलने वाली अमेज खरीदारों के लिए अधिक ईंधन कुशल साबित होगी, क्योंकि चलने की लागत नियमित पेट्रोल और डीजल कारों की तुलना में काफी कम है।

हालांकि, होंडा अमेज सीएनजी के बारे में डिटेल्स अभी तक सामने नहीं आई हैं। इसमें फैक्ट्री फिटेड CNG किट के साथ 1.2-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है। सब-4 मीटर सेडान का CNG वर्जन Maruti Suzuki Dzire और Hyundai Aura और Tata Tigor के आने वाले CNG वर्जन को टक्कर देगा।

2021 अमेज़ सेडान कुछ डिज़ाइन परिवर्तनों और हाईटेक इंटीरियर के साथ आएगी, और इसमें नए फीचर्स भी प्राप्त होंगी। अपग्रेडेड मॉडल में नए फुल-एलईडी हेडलैंप, नए अलॉय और रिवाइज्ड बंपर और नए कलर ऑप्शन मिलने की संभावना है। इसमें सीटों के लिए नई अपहोल्स्ट्री और नए इंटीरियर ट्रिम पीस मिलने की संभावना है। होंडा अमेज के एंट्री-लेवल वेरिएंट में और फीचर जोड़ सकती है।

2021 Honda Amaze फेसलिफ्ट को मैनुअल और CVT दोनों वर्जन में BS6 कंप्लायंट 1.5-लीटर i-DTEC डीजल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 99bhp की पावर और 200Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। CVT गियरबॉक्स के साथ, पावरट्रेन 79bhp और 160Nm का टार्क पैदा करता है। होंडा अमेज डीजल मैनुअल में 24.7kmpl की ARAI प्रमाणित ईंधन माइलेज का दावा किया गया है, जबकि डीजल CVT का माइलेज 21kmpl है। 

chat bot
आपका साथी