Honda City Hybrid भारत में दिवाली से पहले देगी दस्तक, बेहतरीन माइलेज के साथ इतनी होगी कीमत

Honda City Hybrid के अंतरराष्ट्रीय माॅडल की तस्वीर (फोटो साभार: होंडा)

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह Honda City का हाइब्रिड वर्जन हो सकता है। जिसे कंपनी दीवाली से पहले यानी 2021 के मिड में भारत में लॉन्च करने पर विचार कर रही है। जानकारी के लिए बता दें हाइब्रिड होंडा सिटी अंतरराष्ट्रीय बाजार में पहले ही दस्तक दे चुकी है।

Publish Date:Sun, 24 Jan 2021 10:45 AM (IST) Author: Bhavana

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Honda City Hybrid: भारत में होंडा सिर्फ अपनी सेडान सिटी की वजह से पैर जमाए हुए है, लाख कोशिश के बावजूद अमेज जैसी गाड़ियों को लोग अनदेखा कर देते हैं, या यूं कहें कि कम खरीदते हैं। हाल ही में Honda ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि वह 2021 में देश में एक नई हाइब्रिड कार लॉन्च करेगी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह होंडा की प्रसिद्व सेडान सिटी का हाइब्रिड वर्जन हो सकता है। जिसे कंपनी दीवाली से पहले यानी 2021 के मिड में भारत में लॉन्च करने पर विचार कर रही है। जानकारी के लिए बता दें, हाइब्रिड होंडा सिटी अंतरराष्ट्रीय बाजार में पहले ही दस्तक दे चुकी है। 

कीमत और इंजन स्पेक्स: रिपोर्ट के अनुसार सिटी के हाइब्रिड वर्जन की कीमत लगभग 15 लाख रुपये से 18 लाख रुपये तक होने की उम्मीद है। नए मॉडल में पेट्रोल-इलेक्ट्रिक हाइब्रिड विकल्प मिलेगा। जिसमें 98बीएचपी की पावर के साथ 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन शामिल है, जिसे एक एकीकृत स्टार्टर जेनरेशन और दूसरे इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 109बीएचपी की पावर के साथ पेश किया जाएगा। बताते चलें कि यह सेटअप वैश्विक बाजारों में नई जेनरेशन जैज़ के साथ भी पेश किया गया है। नई होंडा सिटी हाइब्रिड  को कंपनी 3 ड्राइविंग मोड़ के साथ पेश करेगी। जिसमें इलेक्ट्रिक ड्राइव, हाइब्रिड ड्राइव और इंजन ड्राइव शामिल होगा।

अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा देगी माइलेज: हाइब्रिड पावरट्रेन वाली यह कार अपनी श्रेणी में सबसे अधिक माइलेज देने में सक्षम होगी। दावा किया जा रहा है कि यह इंजन करीब 27kmpl तक का माइलेज देगा। बताते चलें कि, थाई-स्पेक सिटी के समान नए मॉडल को सिटी आरएस हाइब्रिड के रूप में ब्रांड किया जा सकता है। यह मॉडल स्टीयरिंग व्हील पैडल, एक 7-इंच इंस्ट्रूमेंट कंसोल, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक आदि से लैस होगा। इसमें ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, लेन कीपिंग असिस्ट, लेन सेंटिंग असिस्ट और ऑटोमैटिक हाई-बीम जैसे एक्टिव सेफ्टी फीचर्स दिए जाते हैं। हालांकि इन फीचर्स को भारत-स्पेक मॉडल पर पेश किए जाने की संभावना नहीं है।

 

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.